उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष एम्स पहुंचीं, टिहरी हादसे में घायल बच्चों का जाना हाल

बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ऊषा नेगी ने ऋषिकेश एम्स पहुंचकर घायल बच्चों का हालचाल जाना. इस दौरान स्थानीय प्रशासन से एम्स में भर्ती घायल बच्चों के परिजनों को सुविधा उपलब्ध करवाने को भी कहा.

By

Published : Aug 7, 2019, 10:18 PM IST

usha negi

ऋषिकेशःबीते रोज टिहरी के कंगसाली में हुए सड़क हादसे में घायल हुए बच्चों का हाल जानने के लिए बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ऊषा नेगी एम्स पहुंची. जहां पर उन्होंने बच्चों के इलाज कर रहे डॉक्टरों से बातचीत कर उनका हालचाल जाना. इस दौरान उन्होंने बताया कि बच्चों के इलाज के लिए एम्स के डॉक्टर लगातार निगरानी रख रहे हैं. वहीं, उन्होंने प्रशासन से बच्चों के परिजनों के लिए रहने की व्यवस्था कराने को भी कहा.

बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ऊषा नेगी ने ऋषिकेश एम्स पहुंचकर घायल बच्चों का जाना हालचाल.

बता दें कि मगंलवार को टिहरी के कंगसाली क्षेत्र में हुए दर्दनाक हादसे में 9 स्कूली बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई थी. हादसे में 10 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल बच्चों का एम्स, बौराड़ी और श्रीनगर अस्पतालों में इलाज जारी है. जबकि, ऋषिकेश एम्स में 5 बच्चों का इलाज चल रहा है. जहां पर 2 बच्चों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है. हालांकि तीन बच्चे खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःहाईटेक तकनीक से बनेगा नया लक्ष्मण झूला पुल, होगा शीशे की तरह पारदर्शी

बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ऊषा नेगी ने घायल बच्चों का हाल जानने के बाद बताया कि एम्स में अभी 5 बच्चों का इलाज किया जा रहा है. जिसमें से 2 बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है. उन्होंने कहा कि जिन बच्चों का इलाज अन्य अस्पतालों में चल रहा है, उन्हें भी ऋषिकेश एम्स लाने के लिए आदेशित किया जा रहा है. जिससे सभी घायल बच्चों का इलाज बेहतर से किया जा सके.

वहीं, ऊषा नेगी ने कहा कि एम्स में भर्ती घायल बच्चों के परिजनों की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए स्थानीय प्रशासन को कहा गया है. साथ ही कहा कि घायल बच्चों के जितने भी परिजन यहां आए हैं, उनके रहने और खाने की व्यवस्था स्थानीय प्रशासन के द्वारा किया जाए. साथ ही उन्होंने घटना पर दुःख जताते हुए कहा कि पूरे मामले की वे खुद अपने स्तर से भी जांच कराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details