उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

फेसबुक पर डाली चाइल्ड पोर्नोग्राफी वीडियो, युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

नेशनल साइबर क्राइम रिर्पोटिंग पोर्टल के जरिए एक चाइल्ड पॉर्नोग्राफी की शिकायत देहरादून पुलिस को मिली है. मामले में नेहरू कॉलोनी निवासी एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

By

Published : Jun 18, 2021, 7:17 PM IST

Updated : Jun 18, 2021, 9:05 PM IST

child pornography
चाइल्ड पोर्नोग्राफी

देहरादूनः थाना नेहरू कॉलोनी में चाइल्ड पॉर्नोग्राफी का मामला सामने आया है. मामले में पुलिस ने एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. आरोप है कि एक युवक ने फेसबुक में चाइल्ड पॉर्नोग्राफी से संबंधित वीडियो पोस्ट की थी. यह मामला नेशनल साइबर क्राइम रिर्पोटिंग पोर्टल के जरिए मिला है. अब देहरादून पुलिस आरोपी की तलाश कर उसके पुराने रिकॉर्ड खंगालने में जुट गई है.

पुलिस के मुताबिक, गृह मंत्रालय के नेशनल साइबर क्राइम रिर्पोटिंग पोर्टल पर एक फेसबुक पोस्ट के संबंध में सूचना मिली थी. इसमें संबंधित पोस्ट करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए थे. वहां से जब जांच हुई तो पता चला कि फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट चाइल्ड पोर्नोग्राफी है. एमसीडी और अन्य इलेक्ट्रॉनिक दस्तावेजों की भी जांच की जा रही है.

चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज.

ये भी पढ़ेंःकोरोना काल में बढ़े बलात्कार के मामले, RTI से हुआ खुलासा

वहीं, जांच में पता चला कि यह पोस्ट किसी अनूप अंथवाल निवासी धर्मपुर ने की है. आरोपी नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र का होने के चलते साइबर थाने से मामला नेहरू कॉलोनी को ट्रांसफर किया गया. जिस पर नेहरू कॉलोनी में आईटी एक्ट 67 बी में मुकदमा दर्ज किया है.

सीओ नेहरू कॉलोनी पल्लवी सिंह ने बताया कि मामला बेहद ही गंभीर है. आरोपी ने अश्लील वीडियो फेसबुक पर पोस्ट की है. उन्होंने कहा कि आरोपी की सोशल मीडिया डिटेल पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है. आरोपी के आपराधिक इतिहास की जानकारी भी ली जा रही है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा.

Last Updated : Jun 18, 2021, 9:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details