उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में कार सवार की तबीयत हुई खराब तो उतरा नीचे, तभी खाई में जा गिरा वाहन

By

Published : Jan 31, 2022, 6:59 AM IST

Updated : Jan 31, 2022, 1:08 PM IST

मसूरी में रविवार देर शाम एक कार खाई में गिर गई थी. सूचना मिलते ही मसूरी पुलिस, एसडीआरएफ, फायर सर्विस और स्थानीय लोग रेस्क्यू में जुट गए थे. लेकिन रात में रेस्क्यू टीम को दुर्घटनास्थल पर कोई नहीं मिला था. आज सुबह फिर रेस्क्यू किया गया तो रहस्य खुल गया.

Mussoorie accident
मसूरी हादसा

मसूरी:रविवारदेर रात को मसूरी-धनौल्टी रोड सुवाखोली के पास एक कार खाई में गिरी थी. जिसको लेकर देर रात को मसूरी पुलिस, एसडीआरएफ, फायर सर्विस और स्थानीय लोगों की मदद से संयुक्त रूप से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था. परंतु रात को घटना स्थल के पास से कोई भी व्यक्ति नहीं मिला था. इस कारण एक बार सुबह फिर रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए टीम मौके पर पहुंची.

सुबह रेस्क्यू टीम पहुंची तो खुला रहस्य: सुबह शुरू हुए रेस्क्यू अभियान के दौरान खुलासा हुआ तो तब जाकर रेस्क्यू टीम की जान में जान आई. सुबह घटनास्थल पर मौजूद कार स्वामी ने बताया कि वह कल देर शाम को धनौल्टी से मसूरी आ रहे थे. घटनास्थल पर उनके सहयोगी को वॉमिटिंग होने के कारण सड़क किनारे कार को खड़ी कर दिया. इसी दौरान अचानक कार खिसकर खाई में गिरी. जब तक वह कुछ सोचते तब तक कार खाई में गिर गई थी.

मसूरी में खाई में गिरी कार

मोबाइल नेटवर्क ने दिया धोखा: उन्होंने कहा कि क्षेत्र में नेटवर्क ना होने के कारण वह पुलिस से संपर्क नहीं कर पाए. पीछे से उनके मित्र आ रहे थे, जिनकी कार में वह देहरादून आ गये. देहरादून पहुंचने के बाद पुलिस को पूरी घटना की सूचना दे दी गई. वहीं मसूरी पुलिस घटना की विस्तृत जांच कर रही है. वहीं कार स्वामी हरियाणा का पत्रकार है. वह अपने दोस्तों और परिवार के साथ मसूरी धनौल्टी घूमने के लिये आये थे.

कार में मिला था प्रेस वाला आईडी कार्ड:देर शाम को हरियाणा नंबर की एक एसयूवी कार सुवाखोली से करीब ढाई किलोमीटर आगे धनौल्टी रोड पर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी उसमें पुलिस को एक प्रेस कर्मी का आईडी कार्ड मिला था. पुलिस इसकी जांच कर रही थी.

आज सुबह फिर रेस्क्यू ऑपरेशन को पहुंची थी टीम:रेस्क्यू ऑपरेशन में अहम भूमिका निभाने वाले टीटू ने रात को बताया था कि पुलिस, एसडीआरएफ और फायर सर्विस की टीम के साथ मिलकर गाड़ी के आसपास काफी तलाश की गई, लेकिन कोई भी व्यक्ति नहीं मिला. इसके बाद उच्चाधिकारियों के निर्देश पर रेस्क्यू ऑपरेशन को रोक दिया गया था. हादसे का शिकार हुई कार का नंबर एचआर 24 एसी 7567 है.

बता दें, घटना स्थल पर पैरफिट नहीं है. इसी मार्ग पर कई ऐसे ब्लैक प्वाइंट भी हैं जहां पर पैराफिट नहीं है. इस कारण ये हादसा हुआ है. राष्ट्रीय राजमार्ग होने के बावजूद यहां पर स्थानीय प्रशासन और राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों की लापरवाही देखी जा रही है. तीव्र मोड़ पर पैराफिट ना होने पर लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं.

कार से मिला था प्रेस का आईडी कार्ड: रेक्स्यू टीम को कार से एक आईडी कार्ड मिला था. इस कार्ड में ऊपर प्रेस लिखा था. नीचे 'आज तक हरियाणा' लिखा था. कार्ड में नीली स्याही से 'रजिस्ट्रार ऑफ न्यूज पेपर ऑफ इंडिया, मिनिस्ट्री ऑफ इनफॉर्मेशन एंड ब्राडकास्टिंग भी लिखा था. इससे अनुमान था कि कार सवार हरियाणा का रहने वाला होगा.

पढ़ें- हरिद्वार: सिडकुल पुलिस ने किया चोरी का खुलासा, 4 चोर गिरफ्तार

लगातार हो रहे हादसे:हाल में ही इसी जगह पर पहाड़ से पत्थर गिरने पर दो युवक इसकी चपेट में आ गए थे, जिसमें एक युवक की मौके पर मौत हो गई थी और एक गंभीर रूप से घायल हो गया था. उसके बाद भी स्थानीय प्रशासन और राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों ने सबक नहीं लिया.

Last Updated : Jan 31, 2022, 1:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details