उत्तराखंड

uttarakhand

क्रिसमस के लिए राजधानी दून के बाजार तैयार, केक की बढ़ी डिमांड

By

Published : Dec 24, 2019, 6:29 PM IST

Updated : Jan 3, 2020, 1:06 PM IST

देहरादून शहर की बेकरी में केक और चॉकलेट्स की कई तरह की वैरायटी देखने को मिल रही है. जो ग्राहकों को खूब आकर्षित कर रहे हैं.

christmas festival
केक

देहरादूनः25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार मनाया जाता है. इसे ईसाई धर्म के लोग प्रभु यीशु के जन्मोत्सव के रूप में हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं. क्रिसमस को लेकर राजधानी दून के बाजार भी पूरी तरह से सज चुके हैं. बेकरियों में भी अलग-अलग तरह के खूबसूरत केक सजे हैं. इसमें सबसे ज्यादा मांग प्लम, रेड वेलवेट, रम और चॉकलेट केक की है. वहीं, वजन, डिजाइन और फ्लावर्स के अनुसार ये केक 60 से 1000 रुपये तक बिक रहे हैं.

प्रभु यीशु के जन्मदिन को लेकर खूब बिक रहे केक.

देहरादून शहर की बेकरी में केक और चॉकलेट्स की कई तरह की वैरायटी देखने को मिल रही है. जो ग्राहकों को खूब आकर्षित कर रहे हैं. क्रिसमस में ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बेकर्स ने केक को खूबसूरती से क्रिसमस ट्री, बेल्स, और सेंटा क्लोज से सजाया है. यह केक बच्चों को भी खूब पसंद आ रहे हैं.

ये भी पढे़ंःगंगोत्री धाम में ठंड लगने से साधु की मौत, बिजली और संचार सेवा भी ठप

बेकर्स का कहना है कि हर साल क्रिसमस के मौके पर केक की डिमांड काफी बढ़ जाती है. महज 1 दिन में उनकी दुकानों से करीब 500 से ज्यादा केक्स की बिक्री हो जाती है. क्रिसमस का पर्व एक तरह से बेकर्स की दीपावली है. जिस तरह से दीपावली के मौके पर मिठाइयों की डिमांड काफी बढ़ जाती है. उसी तरह क्रिसमस पर लोग केक और चॉकलेट खरीदने के लिए उनकी बेकरीज का रुख करते हैं.

Last Updated : Jan 3, 2020, 1:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details