उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गणेश जोशी ने पेयजल योजनाओं को लेकर की बैठक, काम में तेजी लाने के दिए निर्देश

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने स्वीकृत पेयजल योजना को लेकर समीक्षा बैठक की. इस दौरान मंत्री ने अनारवाला और कुठालगेट पेयजल परियोजना को शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए.

By

Published : Jul 6, 2021, 9:10 PM IST

गणेश जोशी की बैठक
गणेश जोशी की बैठक

देहरादून: अनारवाला एवं कुठालगेट पेयजल योजनाओं (Drinking Water Scheme )को जल्द से जल्द शुरू किए जाने को लेकर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी (cabinet minister ganesh joshi) ने समीक्षा बैठक की. वही, मंत्री ने कहा कि अनारवाला एवं कुठालगेट पेयजल योजना की स्वीकृति से क्षेत्र में पेयजल की समस्या (drinking water problem) का निराकरण होगा. इन योजनओं से अनारवाला, नयागांव, मालसी तथा कुठालगेट क्षेत्रों के नागरिकों को लाभ प्राप्त होगा.

बैठक में मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि दोनों पेयजल योजनाओं पर तेजी से कार्य प्रारम्भ करें, ताकि क्षेत्र की जनता को शीघ्र योजनाओं का लाभ प्राप्त हो सके. बता दें कि कुठालगेट पेयजल योजना (Kuthalgate Drinking Water Scheme) के लिए 224.53 लाख और अनारवाला पेयजल योजना के लिए 171.23 लाख की स्वीकृति प्रदान हो चुकी है.

ये भी पढ़ें:कुर्सी संभालते एक्शन में दिखे CS संधू, अधिकारियों के कसे पेंच

जल संस्थान की ईई मोनिका वर्मा ने बताया कि योजनांतर्गत एक-एक ट्यूबवेल तथा ओवरहेड टैंक का निमार्ण किया जाना प्रस्तावित है. कुठालगेट पेयजल योजना के लिए भूमि आवंटन का कार्य पूर्ण किया जा चुका है. अनारवाला पेयजल योजना के लिए नगर निगम से भूमि आवंटित होनी है. इस पर काबीना मंत्री ने नगर आयुक्त को पेयजल योजना से संबंधित भूमि आवंटन की प्रक्रिया यथाशीघ्र पूर्ण करने को निर्देशित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details