उत्तराखंड

uttarakhand

पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल के काफिले की गाड़ी का हुआ ब्रेक फेल, बाल-बाल बचे

By

Published : Oct 15, 2021, 11:33 AM IST

Updated : Oct 15, 2021, 11:55 AM IST

पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल एक हादसे में बाल-बाल बचे हैं. दरअसल पिथौरागढ़ जिले में एक कार्यक्रम के लिए जा रहे पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल की फ्लीट की एक गाड़ी का ब्रेक फेल हो गया. हादसे में स्टाफ को हल्की चोटें आई हैं. गनीमत रही कि कार सड़क पर ही रुक गई. नहीं तो नीचे उफनती गोरीगंगा नदी बह रही थी और हादसा बड़ा रूप ले सकता था.

dehradun news
क्षतिग्रस्त वाहन

देहरादून: उत्तराखंड से बड़ी खबर आ रही है. पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल एक हादसे में बाल-बाल बचे हैं. दरअसल पिथौरागढ़ जिले में एक कार्यक्रम के लिए जा रहे पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल की फ्लीट की एक गाड़ी का ब्रेक फेल हो गया. हालांकि चालक की सूझबूझ के चलते बड़ा हादसा होने से बच गया. पेयजल मंत्री एक कार्यक्रम के लिए कोली गांव जा रहे थे.

उत्तराखंड के पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल इन दिनों ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं. तमाम योजनाओं का शुभारंभ भी उनके द्वारा किया जा रहा है. इसके अलावा चुनावी कार्यक्रमों में भी वे शिरकत कर रहे हैं. इसी कड़ी में पिथौरागढ़ जिले में अपने एक कार्यक्रम के लिए जाते समय उनके साथ एक ऐसी घटना घटी जिससे कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था. खबर के अनुसार डीडीहाट से जौलजीबी होते हुए ब्रह्मा में एक कार्यक्रम के लिए जा रहे मंत्री बिशन सिंह चुफाल की फ्लीट की एक गाड़ी का ब्रेक फेल हो गया.

पढ़ें-नैनीताल में पर्यटक वाहनों की अब NO ENTRY, जाम से मिलेगी निजात

बता दें कि फ्लीट में इस दौरान पुलिस पायलट गाड़ी के साथ ही पेयजल मंत्री की इनोवा और दो गाड़ियां और थीं. इस दौरान सबसे पीछे चल रही इनोवा गाड़ी का ब्रेक फेल हो गया. पानी के झरने के कारण सभी गाड़ियों ने अपनी रफ्तार को कम किया था, लेकिन सबसे पीछे वाली इनोवा कार में ब्रेक नहीं लगने के कारण इस गाड़ी के चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए रॉन्ग साइड से चारों गाड़ियों को क्रॉस किया. जगह कम होने के कारण इनोवा एक पोल से जा टकराई. गनीमत रही कि गाड़ी पोल से टकराने के बाद रुक गई. अगर गाड़ी नीचे गिरती तो नीचे उफनती गोरीगंगा बह रही थी. तब ये हादसा बड़ा रूप ले सकता था.

अच्छी बात यह रही कि इसमें मौजूद मंत्री के स्टाफ और चालक को मामूली चोटें ही आई हैं. पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने इसके बाद फौरन गाड़ियों को रुकवाया. दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी में मौजूद चालक और स्टाफ को बाहर निकलवाया. उनके मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए उन्हें अस्पताल भेज दिया.

ईटीवी भारत से बात करते हुए बिशन सिंह चुफाल ने कहा कि ईश्वर ने बड़े हादसे को टालकर सबकी रक्षा की है.

Last Updated : Oct 15, 2021, 11:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details