उत्तराखंड

uttarakhand

ब्लैक फंगस: 24 घंटे में नहीं मिला कोई मरीज, 2 हुए स्वस्थ

By

Published : Sep 10, 2021, 6:37 PM IST

उत्तराखंड में बीते 24 घंटे के भीतर ब्लैक फंगस का कोई मामला सामने नहीं आया है. वहीं, किसी संक्रमित की मौत भी नहीं हुई है. प्रदेश में अब तक ब्लैक फंगस के 578 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि 349 मरीज इस बीमारी को मात दे चुके हैं.

black-fungus
ब्लैक फंगस

देहरादून: उत्तराखंड में अब तक म्यूकोरमाइकोसिस (Mucormycosis) के 578 मामले सामने आ चुके हैं. इसके साथ ही राज्य में अब तक ब्लैक फंगस (black fungus) से 131 लोग जान गंवा चुके हैं. बीते 24 घंटे में कोई भी नया केस सामने नहीं आया है. न ही किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई है.

देहरादून की बात करें तो ब्लैक फंगस के अभी तक कुल 536 मामले सामने आए हैं. इनमें सबसे ज्यादा एम्स ऋषिकेश में 404 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, देहरादून जिले में अभी तक 122 लोगों की मौत हुई है. इसमें से ऋषिकेश एम्स में 96 लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक 349 मरीज ब्लैक फंगस संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें:देहरादून में बरसाती नाले में बही कार, एक की मौत, दूसरे को SDRF ने बचाया

वहीं, उधम सिंह नगर में भी ब्लैक फंगस से अबतक एक मौत हुई है. नैनीताल में ब्लैक फंगस के अबतक 36 मामले सामने आए हैं. यहां भी ब्लैक फंगस से 7 लोगों की मौत हो चुकी है. राहत की बात ये है कि बीते कई दिनों ब्लैक फंगस के केस सामने नहीं आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details