उत्तराखंड

uttarakhand

Ganesh Joshi on Rajiv Gandhi: राजीव गांधी पर बयान देकर घिरे गणेश जोशी, पार्टी ने भी पढ़ाया मर्यादा का पाठ

By

Published : Feb 3, 2023, 4:55 PM IST

Updated : Feb 3, 2023, 6:02 PM IST

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या को शहादत नहीं, बल्कि हादसा बताया था. जिसको लेकर प्रदेश की राजनीति चरम पर है. कांग्रेस जोशी और भाजपा पर इस बयान को लेकर जमकर हमला कर रही है. वहीं, पार्टी की हो रही फजीहत को देखते हुए बीजेपी महामंत्री आदित्य कोठारी ने गणेश जोशी को शिष्टाचार और मर्यादा में रहकर बयानबाजी करने की नसीहत दी है.

Ganesh Joshi
गणेश जोशी

बीजेपी ने अपने मंत्री को दी नसीहत

देहरादून:पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी पर बयान देकर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी इन दिनों कांग्रेस के निशाने पर हैं. वहीं, जोशी के बयान पर भाजपा भी बैकफुट पर नजर आ रही है. भाजपा न सिर्फ गणेश जोशी के बयान से अपना पल्ला झाड़ रही है, बल्कि उनको मर्यादा में रहकर बयानबाजी करने की भी नसीहत दी है.

बता दें कि पिछले दिनों कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी को लेकर एक विवादित बयान दिया था. गणेश जोशी ने कहा था कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी का निधन शहादत नहीं बल्कि हादसा था. जिसके बाद कांग्रेस ने जोशी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. वहीं, जोशी के इस बयान को लेकर भाजपा भी बैकफुट नजर आ रही है. यही कारण है कि भाजपा ने गणेश जोशी को मर्यादा में रहकर बयानबाजी करने का पाठ पढ़ाया है.
ये भी पढ़ें:Ganesh Joshi: 'इंदिरा-राजीव गांधी की हत्या शहादत नहीं हादसा' वाले बयान पर गणेश जोशी कायम, कही ये बात

मामले में बीजेपी महामंत्री आदित्य कोठारी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को मर्यादा और शिष्टाचार में रहकर बयान देने का पाठ पढ़ाया है. आदित्य कोठारी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि भले ही लोकतंत्र में बोलने की आजादी हो, लेकिन मर्यादा और शिष्टाचार में रहकर ही अपनी बातें कहनी चाहिए. चाहे वह किसी भी दल में काम कर रहे हों. हालांकि गणेश जोशी अब भी अपने बयान पर कायम हैं. उन्होंने अभी तक अपने बयान को लेकर न तो खेद प्रकट किया और न माफी मांगी है.

गौरतलब है कि बीते दिनों कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी को लेकर कहा था कि उनकी शहादत नहीं बल्कि हादसा हुआ था. जिसके बाद से चारों ओर से मंत्री गणेश जोशी सहित भाजपा की भी खिंचाई होने लगी. जिसे देखते हुए अब पार्टी महामंत्री ने उन्हें नसीहत दी है कि मर्यादा में रहकर बयान दें.

Last Updated : Feb 3, 2023, 6:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details