उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कांग्रेस के आरोपों पर भाजपा का पलटवार, 'लगता है उन्हें हो गया गुजरात फोबिया'

मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि एक ओर पूरा देश कोरोना महामारी जैसी आपदा से जूझ रहा है तो वहीं कांग्रेस प्रदेश में लगातार ओछी राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है.

By

Published : Apr 23, 2020, 11:38 PM IST

munna singh chauhan
munna singh chauhan

देहरादून: भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि एक ओर पूरा देश कोरोना महामारी जैसी आपदा से जूझ रहा है तो वहीं कांग्रेस प्रदेश में लगातार ओछी राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है. उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष द्वारा लगातार गुजरात राग अलापा जा रहा है कि राज्य सरकार ने गुजरात के लोगों को बसों से भेजा, लगता है उन्हें गुजरात फोबिया हो गया है?

मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में फंसे गुजरात के लोग तीर्थयात्री थे, न कि श्रमिक. प्रदेश में कोई भी यात्री अतिथि होता है, किन्तु कांग्रेस अपनी कुंठित मानसिकता का परिचय देने से बाज नहीं आ रही है.

उन्होंने कहा कि गुजरात ही नहीं राजस्थान, हरियाणा और पश्चिम बंगाल समेत तमाम जो भी तीर्थयात्री प्रदेश में फंसे हुए हैं, राज्य सरकार उन्हें भी उनके घरों को भिजवाने का कार्य कर रही थी. केन्द्र सरकार द्वारा लॉकडाउन के प्रावधान सख्त कर दिये गये. जिससे अन्य राज्यों के लोगों को नहीं भिजवाया जा सका.

उन्होंने कहा कि भविष्य में समय मिलते ही अन्य राज्यों के तीर्थ यात्रियों को भी उनके गन्तव्य तक पहुंचाने के लिए सरकार योजना बना रही है. उन्होंने कहा कि प्रवासी कामगारों, छात्रों एवं तीर्थयात्री जो लॉकडाउन की वजह से फंसे हुए हैं, उन सभी के सामने काफी दिक्कतें हैं, किन्तु सभी की परिस्थितियां अलग-अलग हैं.

पढ़े: उत्तराखंड: 9 माह के बच्चे ने छह दिन में दी कोरोना को मात, डॉक्टर भी हैरान

उन्होंने कहा कि छात्रों एवं तीर्थयात्रियों की परिस्थितियों की तुलना प्रवासी कामगारों से नहीं की जा सकती, किन्तु मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह के नेतृत्व में राज्य सरकार अन्य राज्यों में फंसे अपने प्रदेश के सभी प्रवासी कामगारों की मानवीय आवश्यकताओं एवं सुविधाओं को पूरा करने के लिए अन्य प्रदेशों की सरकारों से समन्वय सुनिश्चित कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details