उत्तराखंड

uttarakhand

चुनावी खर्चे में बीजेपी सबसे आगे, माला राज्य लक्ष्मी शाह ने 9 लाख रुपये से ज्यादा किए खर्च

By

Published : Apr 3, 2019, 2:35 AM IST

बीजेपी प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह ने 31 मार्च को निर्वाचन में दिए गए खर्चे की डिटेल के अनुसार 9 लाख 20 हजार 385 रुपए खर्च कर दिए हैं जबकि कांग्रेस प्रत्याशी प्रीतम सिंह ने सिर्फ 1 लाख 26 हजार 281 रुपए खर्च किये है.

चुनावी खर्चे में बीजेपी सबसे आगे

देहरादून:लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 11 अप्रैल को मतदान होना है. जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है. वैसे ही टिहरी लोकसभा के सभी प्रत्याशियों ने अपना प्रचार-प्रसार तेज कर दिया है. वहीं, चुनाव के प्रचार-प्रसार के खर्चे में भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी को पछाड़ दिया है. टिहरी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी ने 31 मार्च तक सबसे ज्यादा चुनाव प्रचार-प्रसार में खर्च कर दिए है.

पढ़ें- स्लाटर हाउस निर्माण में देरी को लेकर हाई कोर्ट की फटकार, 15 जुलाई तक शुरू करने के निर्देश

लोकसभा चुनाव 2019 में अब तक बीजेपी प्रत्याशी को छोड़कर कांग्रेस सहित अन्य प्रत्याशियों ने बहुत कम खर्चा किया है. बीजेपी प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह ने 31 मार्च को निर्वाचन में दिए गए खर्चे की डिटेल के अनुसार 9 लाख 20 हजार 385 रुपए खर्च कर दिए हैं जबकि कांग्रेस प्रत्याशी प्रीतम सिंह ने सिर्फ 1 लाख 26 हजार 281 रुपए खर्च किये है.

वहीं, निर्दलीय प्रत्याशी संजय गोयल ने कांग्रेस प्रत्याशी से ज्यादा 1 लाख 43 हजार रुपए खर्च किए हैं जबकि संजय कुंडलिया ने सिर्फ 28 हजार रुपए ही अब तक खर्च किये है. बता दें, अन्य 11 प्रत्याशियों ने अपना खर्चे का ब्यौरा निर्वाचन आयोग को अब तक नहीं दिया है.

डीएम देहरादून एसए मरुगेशन ने बताया कि सभी प्रत्याशियों के खर्चे पर नजर बनी हुई है. साथ ही सभी प्रत्याशियों को खर्चे का ब्यौरा देने के लिए कहा गया है और अब 5 अप्रैल को सभी प्रत्याशियों को अपना खर्चे का ब्यौरा देना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details