उत्तराखंड

uttarakhand

विधायक जीना के निधन पर राजनेताओं ने जताया शोक, कहा- भविष्य का एक बेहतरीन नेता खो दिया

By

Published : Nov 12, 2020, 5:12 PM IST

सल्ट से बीजेपी विधायक सुरेश सिंह जीना कोरोना से संक्रमित है. गुरुवार को उनका अचानक निधन हो गया. उसके निधन से पूरे उत्तराखंड में शोक की लहर है.

MLA Suresh Singh
विधायक सुरेश सिंह जीना का निधन

देहरादून/अल्मोड़ा/हल्द्वानी: अल्मोड़ा जिले की सल्ट विधानसभा से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह जीना का गुरुवार को आकस्मिक निधन हो गया. वे कोरोना वायरस से संक्रमित थे. उनके निधन से पूरे प्रदेश में शोक की लहर है. बीजेपी और कांग्रेस के तमाम छोटे-बड़े नेताओं ने विधायक जीना के निधन पर शोक करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने विधायक जीना के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि उनका अचानक जाना उत्तराखंड की राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति है. स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह जीना ने क्षेत्र के विकास में जो योगदान दिया है, उसके लिए वे हमेशा याद किए जाएंगे. उनके जाने से उत्तराखंड की राजनीति में जो स्थान रिक्त हुआ है उसकी पूर्ति कभी नहीं हो सकती है. भगवान उनकी आत्म का शांति दे.

पढ़ें-BJP MLA सुरेंद्र जीना का कोरोना से निधन, सीएम ने जताया शोक, रद्द किए अपने कार्यक्रम

अल्मोड़ा में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दी श्रद्धांजलि

अल्मोड़ा में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क में एकत्रित होकर दिवंगत विधायक जीना की फोटो पर पुष्पांजलि अर्पित किए. इस दौरान सभी ने उनकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा. इस दौरान बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश शर्मा ने कहा कि विधायक सुरेंद्र सिंह जीना का असमय चला जाना इस प्रदेश के लिए भारी क्षति है, जिसकी पूर्ति हो पाना मुश्किल है. वह युवा जुझारू व कर्मठ नेताओ में शुमार थे. उनके निधन से पूरा बीजेपी परिवार आज व्याकुल है.

कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने जताया दु:ख

कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने भी बीजेपी सुरेंद्र सिंह जीना के निधन शोक व्यक्त किया है. मंत्री यशपाल आर्य ने कहा कि राज्य में आज ऊर्जावान विधायक और भविष्य का एक बेहतरीन नेता खो दिया है. सुरेंद्र सिंह जीना के निधन से उनको व्यक्तिगत रुपए बहुत क्षति हुई है. सुरेंद्र सिंह जी ने उनके बहुत गहरे संबंध थे. सदन में हमेशा जनता की ज्वलंत मुद्दों को उठाने के लिए सुरेंद्र जीना जाने जाते थे. राज्य ने आज एक जवान कर्मठ राजनेता को खो दिया है. जिसकी भरपाई कभी पूरी नहीं हो सकती है. सरकार और हम सब इस दु:ख की घड़ी में स्वर्गीय जीना जी के परिवार के साथ खड़े हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details