उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

'हिमालय पुत्र' की जन्म शताब्दी पर CM और विजय बहुगुणा ने दी श्रद्धांजलि, कहा- हमेशा उत्तराखंड को दी प्राथमिकता

हिमालय पुत्र के नाम से मशहूर स्व. हेमवती नंदन बहुगुणा की आज 100वीं जयंती है. उत्तर प्रदेश के 8वें मुख्यमंत्री रहे हेमवती नंदन बहुगुणा का जन्म उत्तराखंड के बुघाणी में 25 अप्रैल 1919 को हुआ था. उनकी जन्म शताब्दी पर सीएम समेत कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

By

Published : Apr 25, 2019, 1:54 PM IST

Updated : Apr 25, 2019, 2:52 PM IST

हेमवती नंदन बहुगुणा को श्रद्धांजलि अर्पित करते सीएम और उनके बेटे विजय बहुगुणा.

देहरादून: 'हिमालय पुत्र' स्व. हेमवती नंदन बहुगुणा की आज जन्म शताब्दी है. इस अवसर पर गुरुवार को देहरादून में उनके बेटे विजय बहुगुणा, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और तमाम नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. हेमवती नंदन बहुगुणा की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हेमवती नंदन ने हमेशा उत्तराखंड के विकास और यहां की मूलभूत जरूरतों को ध्यान में रखकर काम किया. यही वजह है कि उनको आज न केवल उत्तराखंड बल्कि पूरा देश उनके विकास कार्यों के लिए याद करता है.

हेमवती नंदन बहुगुणा को श्रद्धांजलि देते सीएम और उनके बेटे विजय बहुगुणा.

देहरादून के घंटाघर में स्थित स्व. हेमवती नंदन बहुगुणा की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए उनके पुत्र और पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि दी. इस दौरान विजय बहुगुणा ने अपने पिता की पुरानी यादों को साझा करते हुए कहा कि वो हमेशा जनता के हितों के लिए काम करते रहे. इसलिए, वो आज भी हर दिल में बसते हैं.

हेमवती नंदन बहुगुणा की मूर्ति

बता दें कि हेमवती नंदन बहुगुणा का केंद्रीय राजनीति में बड़ा कद रहा है. लेकिन, पहाड़ से उनका हमेशा से खास लगाव रहा है. उत्तराखंड के रहने वाले हेमवती नंदन बहुगुणा उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री रहने के साथ ही केंद्र में कई विभागों के मंत्री रहे. उत्तराखंड की बेहतरी को लेकर स्व. हेमवती नंदन बहुगुणा हमेशा चिंतित रहते थे. यही कारण है कि उन्होंने उत्तराखंड को अपनी योजनाओं में हमेशा खास तवज्जो दी और उन्हें 'हिमलाय पुत्र' के नाम से संबोधित किया गया.

हेमवती नंदन बहुगुणा का पोस्टर.
Last Updated : Apr 25, 2019, 2:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details