उत्तराखंड

uttarakhand

भैरव सेना ने की सोशल नेटवर्किंग साइट्स को AADHAR से जोड़ने की मांग

By

Published : Sep 16, 2020, 4:02 PM IST

Updated : Sep 16, 2020, 6:44 PM IST

सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट्स पर फेक अकाउंट के जरिए साइबर अपराध, ई-ठगी, भड़काऊ पोस्ट के जरिए अराजकता, अश्लीलता आदि घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है. जिसे देखते हुए भैरव सेना ने सभी सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट्स को आधार कार्ड से जोड़ने की मांग की है. जिससे सोशल मीडिया का असामाजिक तत्व दुरुपयोग न कर सकें.

social media
भैरव सेना

देहरादूनःसोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट्स को अब आधार कार्ड से लिंक कराने की मांग उठनी लगी है. इसी कड़ी में मामले को लेकर भैरव सेना के कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन के माध्यम से सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को एक ज्ञापन भेजा. भैरव सेना के कार्यकर्ताओं का कहना है कि सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट्स के माध्यम से असामाजिक तत्व फर्जीवाड़ा करके अराजकता फैलाते हैं. जिस पर लगाम लगाना जरूरी है.

सोशल नेटवर्किंग साइट्स को AADHAR से जोड़ने की मांग.

भैरव सेना के संगठन अध्यक्ष संदीप खत्री का कहना है कि सभी सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट्स को आधार कार्ड से जोड़ा जाना आवश्यक है. जिससे फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनना बंद हो जाए. इस नियम की अनिवार्यता से धर्मांतरण, लव जिहाद, साइबर क्राइम, देह व्यापार, ई-ठगी जैसे गंभीर और संवेदनशील घटनाओं पर अंकुश लग पाएगा.

ये भी पढ़ेंःफेसबुक ने कॉलेज छात्रों के लिए लॉन्च किया फेसबुक कैंपस

वहीं, उन्होंने कहा कि देश आज आईटी के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है. जिस कारण भारत को वैश्विक फायदा तो हो रहा है, साथ ही कुछ नुकसान भी उठाने पड़ रहे हैं. इसमें आईटी संसाधनों का सस्ता और आसानी से मिल जाना भी एक बहुत बड़ा कारण है.

Last Updated : Sep 16, 2020, 6:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details