उत्तराखंड

uttarakhand

कॉलेज में सुविधाएं न मिलने से छात्रों में रोष, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

By

Published : Aug 23, 2020, 2:00 PM IST

Updated : Aug 23, 2020, 3:33 PM IST

श्रीदेव सुमन कैंपस को पीजी कॉलेज में शामिल करने के बावजूद भी सुविधाएं न मिलने की वजह से छात्रों में आक्रोश है. जिसको लेकर छात्रों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

rishikesh
ऋषिकेश

ऋषिकेश:श्रीदेव सुमन कैंपस को पीजी कॉलेज में शामिल करने के बावजूद भी सुविधाएं न मिलने की वजह से छात्रों में रोष है. जिसको लेकर बीते दिन छात्रों ने कुलपति का घेराव किया. उन्होंने कॉलेज प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्हें जल्द सुविधाएं नहीं दी गई तो उन्हें मजबूरन आंदोलन करना पड़ेगा.

उग्र आंदोलन की दी चेतावनी.

बता दें कि, पिछले दिनों ऋषिकेश के ऑटोनोमस महाविद्यालय को शासन की स्वीकृति के बाद उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत द्वारा श्रीदेव सुमन यूनिवर्सिटी में शामिल किया गया. जहां ऋषिकेश क्षेत्र के युवा अपनी पढ़ाई के साथ-साथ विभिन्न कोर्स महाविद्यालय में कर सकेंगे. लेकिन अब ऑटोनोमस महाविद्यालय को श्रीदेव सुमन यूनिवर्सिटी में बदले लगभग एक साल ही पूरा हुआ है, लेकिन छात्र असंतुष्ट नजर आ रहे हैं.

पढ़ें:दिल्ली में ISIS आतंकी की गिरफ्तारी के बाद अलर्ट पर उत्तराखंड पुलिस

जिसको लेकर छात्र नेताओं द्वारा यूनिवर्सिटी के कुलपति को छात्रहित से जुड़ी विभिन्न मांगों लेकर ज्ञापन दिया गया. लेकिन कुलपति द्वारा मांगों को स्वीकार न करने की वजह छात्रों में आक्रोश है.

Last Updated : Aug 23, 2020, 3:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details