उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

63 दिन बाद माना एम्स प्रशासन, निष्कासित कर्मचारी होंगे बहाल

पिछले दो महीनों से ज्यादा वक्त से अपनी नौकरी की बहाली के लिए आंदोलन कर रहे ऋषिकेश एम्स के आउटसोर्स कर्मचारियों को राहत मिल गई है. एम्स प्रशासन ने निकाले गए कर्मचारियों की मांग मान ली है.

By

Published : Apr 27, 2019, 11:26 PM IST

एम्स ऋषिकेश के निष्कासित कर्मचारियों की मांग पूरी

ऋषिकेश:शनिवार को स्थानीय विधायक और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ऋषिकेश एम्स पहुंचे और एम्स निदेशक रविकांत से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान अग्रवाल ने धरना दे रहे आंदोलनकारियों का पक्ष लेते हुए निदेशक से उनकी बहाली को लेकर बात की. काफी माथापच्ची के बाद एम्स प्रशासन कर्मचारियों को वापस नौकरी पर रखने के लिए मान गया है. इस मान-मनौव्वल में करीब 2 घंटे लग गए.

एम्स ऋषिकेश के निष्कासित कर्मचारियों की मांग पूरी


इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल धरना स्थल पहुंचे, जहां कर्मचारी आंदोलनरत थे. अग्रवाल ने आंदोलनकारियों को उनकी बहाली की बात बताई तो कर्मचारी खुशी से झूम उठे.


एम्स से निष्कासित महिलाकर्मी मनीषा ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि पिछले 2 माह से अधिक समय तक चले संघर्ष के बाद हमें नौकरी वापस मिली है, इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष सहित सभी जनप्रतिनिधियों का आभार.


इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि निष्कासित कर्मचारियों को लंबे समय की लड़ाई का फल मिला है. उन्होंने आगे कहा कि एम्स में इस बार जो भी आउटसोर्सिंग पर लगे हुए कर्मचारी हैं, उनको ऑनलाइन प्रक्रिया से गुजरने के लिए एम्स में ही कोचिंग क्लासेस दी जाएंगी और परमानेंट नौकरी मिलेगी, जिससे इनको दोबारा किसी प्रकार की परेशानी ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details