उत्तराखंड

uttarakhand

राजधानी में ट्रैफिक पुलिसकर्मी की लापरवाही से लगा जाम तो होगी कार्रवाई

By

Published : Jan 9, 2021, 9:05 AM IST

यातायात पुलिसकर्मी की लापरवाही से शहर के किसी स्थान और चौराहों पर जाम मिलता है तो मौके पर तैनात पुलिसकर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. यह कदम इसलिए उठाया जा रहा है कि शहर में आए दिन जाम कि समस्या से लोगों को निजात मिल सकें.

traffic-policemen
ट्रैफिक पुलिसकर्मी

देहरादून: राजधानी देहरादून में जाम के झाम से निजात दिलाने के लिए पुलिस-प्रशासन ने कमर कस ली है. यातायात पुलिसकर्मी की लापरवाही से शहर के किसी स्थान और चौराहों पर जाम मिलता है तो मौके पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं एसएसपी द्वारा लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिसकर्मी पर विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं. एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने एसपी ट्रैफिक प्रकाश चन्द्र आर्य को यातायात की समीक्षा के दौरान निर्देशित किया.

गौर हो कि एसएसपी द्वारा एसपी ट्रैफिक को निर्देश दिया कि वह अपने अधीनस्थ नियुक्त यातायात पुलिस कर्मियों को इस संदर्भ में निर्देशित करें. यातायात पुलिसकर्मी की लापरवाही से शहर के किसी स्थान और चौराहों पर जाम मिलता है तो मौके पर तैनात पुलिसकर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. यह कदम इसलिए उठाया जा रहा है कि शहर में आए दिन जाम कि समस्या से लोगों को निजात मिल सकें.

पढ़ें:प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास, सभी केंद्रों में आंशिक सफल रहा ड्राई रन

एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि शहर में बढ़ते जाम को देखते हुए एसपी ट्रैफिक को निर्देशित किया गया है कि सभी यातायात पुलिसकर्मी किसी स्थान और चौराहों पर जिम्मेदारी से ड्यूटी करें. अगर किसी स्थान और चौराहे पर पुलिसकर्मी की लापरवाही से जाम की स्थिति बनती है तो ड्यूटी पर नियुक्त पुलिसकर्मी की जवाबदेही तय करते हुए उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details