उत्तराखंड

uttarakhand

फ्री बिजली दिए जाने पर AAP ने BJP पर साधा निशाना, कहा- कैसे परवान चढ़ेगी योजना?

By

Published : Jul 9, 2021, 10:34 AM IST

कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के घरेलू उपभोक्ताओं को हर माह 100 यूनिट बिजली फ्री दिए जाने की फैसले पर निशाना साधा है. आम आदमी पार्टी ने कहा कि उनकी पार्टी के दवाब में आकर ये फैसला लिया गया है.

uttarakhand-politics-news
आप नेता रविंद्र जुगरान

देहरादून: प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने तैयारियां तेज कर दी है. वहीं, दिल्ली की तर्ज में उत्तराखंड में भी मुफ्त बिजली और पानी दिए जाने का आश्वासन दे रही है. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी ने ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत की ओर से घरेलू उपभोक्ताओं को हर माह 100 यूनिट बिजली दिए जाने की घोषणा पर निशाना साधा है.

आप नेता रविंद्र जुगरान का कहना है जिस तरह उनकी पार्टी के कार्यकर्ता बिजली के बिलों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और बीजेपी विधायकों नेताओं का घेराव कर रहे हैं, उस दबाव में आकर ऊर्जा मंत्री को प्रदेशवासियों को 100 यूनिट बिजली फ्री दिए जाने की घोषणा करनी पड़ी है. आप नेता का कहना है कि आम आदमी पार्टी ने जिस प्रकार दिल्ली में बिजली पर काम किया, उसे देखते हुए दिल्ली मॉडल को सभी लागू करना चाहते हैं.

फ्री बिजली दिए जाने पर AAP ने BJP पर साधा निशाना.

पढ़ें-कुंभ की फजीहत के बाद कांवड़ यात्रा पर जल्दबाजी से बच रही धामी सरकार

रविंद्र जुगरान ने कहा कि उत्तराखंड के ऊर्जा मंत्री की तरफ से जो घोषणा हुई है वह आम लोगों को कितना राहत देती है ये आने वाला वक्त ही बताएगा. लेकिन इस घोषणा से समाज के केवल एक छोटे वर्ग को राहत मिलने की संभावना है, जबकि जरूरत बहुत लोगों की है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड ऊर्जा प्रदेश है कई परियोजनाएं गतिमान हैं. ऐसे में आम आदमी पार्टी ने सरकार से प्रदेशवासियों को हर महीने 300 यूनिट बिजली फ्री दिए जाने की मांग की है.

पढ़ें-दून मेडिकल कॉलेज में मरीजों पर अत्याचार, घटिया खाना खाकर कैसे होंगे स्वस्थ

दरअसल, प्रदेश में घरेलू उपभोक्ताओं को सरकार ने बड़ी सौगात देते हुए 100 यूनिट बिजली फ्री दिए जाने की घोषणा की है, जिस का बिल 200 यूनिट तक होगा, उन्हें 50 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी. आप ने सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार यह बताए कि उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली मुफ्त कैसे देंगे. क्योंकि प्रदेश में घरेलू बिल दो माह में एक बार आता है, जबकि दिल्ली में हर माह घरेलू बिल आता है, इसके सरकार को बताना चाहिए कि उनकी यह घोषणा परवान कैसे चढ़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details