उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश में अब लगेगी डॉक्टर अंबेडकर की संगमरमर की मूर्ति

By

Published : Aug 19, 2020, 9:49 AM IST

Updated : Aug 19, 2020, 10:21 AM IST

ऋषिकेश में बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का विवाद अब थमता नजर आ रहा है. नगर निगम अब फाइबर की जगह बाबा साहेब की संगमरमर की मूर्ति लगाएगा.

rishikesh
ऋषिकेश

ऋषिकेश: शहर में लगी डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को लेकर चल रहा मतभेद थमता नजर आ रहा है. निगम अब फाइबर की मूर्ति को बदलकर संगमरमर की मूर्ति लगाने जा रहा है. नगर निगम के अधिकारियों और दलित समाज के लोगों की बैठक में ये फैसला लिया गया. इस दौरान एक समिति का गठन भी किया गया.

ऋषिकेश में लगेगी डॉ. अंबेडकर की संगमरमर की मूर्ति.

नगर निगम के इस फैसले से दलित समाज के लोग खुश नजर आ रहे हैं. दरअसल किसी शरारती तत्व ने बाबा साहेब की मूर्ति से संविधान की किताब गायब कर दी थी. इसके बाद भीम आर्मी ने इस मामले पर राजनीति करने की कोशिश भी की. लेकिन स्थानीय दलित समाज ने समझदारी दिखाते हुए भीम आर्मी के लोगों से वहां से चले जाने को कहा. स्थानीय लोगों ने कहा कि वो मामले को खुद सुलझा लेंगे. इसके बाद भीम आर्मी के नेता खिसिया कर वहां से चले गए.

पढ़ें:ऋषिकेश: डॉ. अंबेडकर की मूर्ति से गायब हुई संविधान की किताब, जांच में जुटी पुलिस

ऋषिकेश पुलिस क्षेत्राधिकारी भूपेन्द्र सिंह धौनी ने कहा कि शहर के लोग काफी समझदार हैं. वे किसी के बहकावे में आकर माहौल नहीं खराब करना चाहते. उन्होंने कहा कि बीते दिनों डॉ. अंबेडकर की मूर्ति से गायब हुई किताब के लिए पुलिस टीम जांच कर रही है. जिसने भी यह कार्य किया है वह जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा.

Last Updated : Aug 19, 2020, 10:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details