उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

राजाजी पार्क में वन विभाग की टीम पर हमला करने वाले 7 लोग अरेस्ट

राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क में वन विभाग की टीम पर हमला करने वाले 7 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों में 4 महिलाएं भी शामिल हैं.

By

Published : Jun 18, 2020, 7:39 PM IST

dehradun news
आरोपी गिरफ्तार

देहरादूनःराजाजी टाइगर रिजर्व पार्क के जंगल में वन विभाग की टीम पर हमला करने वाले 7 लोग पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं. इनमें चार महिलाएं और तीन पुरुष शामिल हैं. सभी आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश कर दिया है.

17 जून को राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क के वन क्षेत्राधिकारी आन सिंह कांदली ने थाना क्लेमनटाउन में एक शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने बताया था कि टाइगर रिजर्व पार्क में आरोपी गुलाम मुस्तफा ने अपने 10-12 साथियों के साथ मिलकर अवैध निर्माण किया है. उन्होंने अपने अन्य कर्मचारियों के साथ अवैध निर्माण को रुकवाने का प्रयास किया. इस पर गुलाम मुस्तफा ने अपने साथियों के साथ मिलकर कर्मचारियों के साथ गाली-गलौज कर दी.

ये भी पढ़ेंःक्वारंटाइन सेंटर में युवती के साथ छेड़छाड़, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

वन क्षेत्राधिकारी कांदली ने बताया कि आरोपियों ने सरकारी कार्य में बाधा डालते हुए लाठी-डंडों से हमला भी कर दिया. साथ ही पत्थरबाजी भी की. हमले में महिला कर्मचारी सीमा पैन्युली, प्रभु दयाल नौटियाल, परशुराम और मदन सिंह के सिर व अन्य हिस्सों में काफी चोटें आईं. जिसके बाद उनका इलाज किया गया. तहरीर के आधार पर गुलाम मुस्तफा समेत 8 नामजद और 4 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया.

थाना क्लेमनटाउन प्रभारी नरोत्तम सिंह बिष्ट ने बताया की आशारोड़ी जंगल में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी गई. सात आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए. आरोपियों में 4 महिलाएं शामिल हैं. इनके नाम नूरजहां, मसर, रामजिनी, ताज बीबी हैं. तीन पुरुष गुलाम, जाबिर और उस्मान को गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details