उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून में डेंगू के पांच नए मरीज आए सामने, संक्रमितों की कुल संख्या 61

By

Published : Oct 13, 2021, 10:00 PM IST

देहरादून में 5 नए डेंगू के मरीज मिले है. जिसमें 3 महिला और 2 पुरुष शामिल है. जिसके बाद डेंगू मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 61 पहुंच गया.

61 मरीजों में डेंगू की पुष्टि
61 मरीजों में डेंगू की पुष्टि

देहरादून: जिले में डेंगू का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. बुधवार को जिले में पांच और मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है. मरीजों में तीन महिला और दो पुरुष शामिल हैं. जिसके बाद डेंगू मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 61 पहुंच गया. स्वास्थ्य विभाग अनुसार सभी मरीजों की स्थिति सामान्य है.

जिला वेक्टर जनित रोग अधिकारी सुभाष जोशी ने बताया कि डेंगू संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ विभाग और नगर निगम प्रशासन की ओर से एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. जिन क्षेत्रों में डेंगू मरीजों के मिलने की सूचनाएं आ रही है. वहां, डेंगू लार्वा सर्वे/सोर्स रिडक्शन और लार्वा साइट पर फॉगिंग की जा रही है. साथ ही लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में बुधवार को मिले 6 नए कोरोना पॉजिटिव, 10 मरीज हुए स्वस्थ

स्वास्थ्य विभाग की ओर से डेंगू मरीजों के इलाज को लेकर दून अस्पताल, गांधी शताब्दी और कोरोनेशन अस्पतालों में बेड और दवाओं की पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई है. दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय के डिप्टी मेडिकल सुप्रीटेंडेंट डॉ. एनएस खत्री के बताया डेंगू मरीजों के लिए अस्पताल में अलग वॉर्ड बनाए गए हैं और पर्याप्त मात्रा में दवाइयां उपलब्ध है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details