उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश एम्स में भर्ती महिला की डायरिया से मौत, कोरोना से भी थी संक्रमित

By

Published : Jun 4, 2020, 11:55 AM IST

ऋषिकेश एम्स में भर्ती एक 25 वर्षीय महिला की डायरिया से मौत हो गई. इस महिला को एनीमिया था और कोरोना से भी संक्रमित थी.

RISHIKESH
कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत

ऋषिकेश: एम्स में भर्ती कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई. एम्स प्रशासन महिला की मौत की वजह उल्टी-दस्त और एनीमिया बता रहा है. बताया जा रहा है कि महिला एक जून को एम्स ऋषिकेश की ओपीडी में चेकअप कराने के लिए आई थी. यह महिला मुजफ्फरनगर की रहने वाली थी. जांच रिपोर्ट में महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई. इसके बाद उसे एम्स के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया. महिला को एनीमिया, उल्टी एवं डायरिया की शिकायत भी थी. एम्स में इलाज के दौरान महिला की बुधवार को मौत हो गई.

ये भी पढ़े:प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1085 पहुंचा, 282 ने दी कोरोना को मात

इस महिला के अलावा दो अन्य लोगों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है. इसमें एक 58 वर्षीय रुद्रप्रयाग जनपद के ग्राम गूनाल का निवासी है. वहीं, दूसरा मरीज मुजफ्फरनगर का रहने वाला है. रुद्रप्रयाग निवासी कोरोना संक्रमित व्यक्ति 31 मई को मुंबई से ऋषिकेश पहुंचा था. प्रशासन द्वारा 1 जून को एम्स की ओपीडी में चेकअप के लिए लाया गया था. इसका सैंपल लेकर सीमा डेंटल कॉलेज ऋषिकेश में क्वारंटाइन किया गया था. दूसरा केस पुरकाजी मुजफ्फरनगर निवासी व्यक्ति का है. ये व्यक्ति 1 जून को एम्स ओपीडी में आया था. इसकी रिपोर्ट बुधवार को कोरोना पॉजिटिव आई है.

एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि मुजफ्फरनगर निवासी इस महिला को अत्यधिक एनीमिया, उल्टी एवं डायरिया की शिकायत होने पर एम्स आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती किया गया था. बीते रोज इस महिला की मृत्यु हो गई. इनके कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए जानकारी जिला सर्विलांस अधिकारी को दे दी गई है. इसके अलावा 8 अन्य केसों में भी कोविड पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. इनमें उत्तरकाशी के 2, टिहरी का 1, कोटद्वार के 2, यमकेश्वर के 2 और पौड़ी क्षेत्र का एक व्यक्ति शामिल है. इसकी जानकारी स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को दे दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details