उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में सख्ती: नियम तोड़ने पर कार चालक का कटा 25 हजार का चालान, 20 वाहनों के परमिट रद्द

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करना अब वाहन चालकों पर खूब भारी पड़ रहा है. पिछले 2 से 3 दिनों में ट्रैफिक नियम तोड़ने पर बड़े चालान कटने के कई मामले आए हैं. हालांकि उत्तराखंड का यह पहला मामला है, जहां 25 हजार रुपए का चालान कटा है.

By

Published : Sep 6, 2019, 8:35 PM IST

Updated : Sep 6, 2019, 8:41 PM IST

नए ट्रैफिक नियम की मार

चंपावत:ट्रैफिक नियमों को तोड़ना अब कितना भारी पड़ेगा इसका एक ताजा उदाहरण उत्तराखंड में देखने को मिला. चंपावत में शुक्रवार को परिवहन विभाग ने 25 और 10 हजार रुपए के जहां दो चालान काटे तो वहीं 20 गाड़ियों का परमिट निरस्त किया गया. विभाग की इस कार्रवाई से गुस्साए टैक्सी चालकों ने एआरटीओ के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उत्पीड़न का आरोप लगाया.

पढ़ें- सिंचाई सचिव की मेहनत रंग लायी, फिर से स्कूल जाएगी हलीमा, पिता ने बंद करा दिया था

टीपीओ वीके सिंह ने बताया कि गुरुवार को अल्टो कार (यूके03टीए1407) का 25 हजार रुपए का चालान काटने के साथ ही चालक को लाइसेंस निरस्त कर दिया गया. इसके अलावा दो अन्य वाहनों का भी 10-10 हजार रुपए का चालान काटा गया. इसके साथ ही नियम का उल्लंघन करने पर 20 टैक्सी के परमिट भी निरस्त किए गए. टीपीओ के मुताबिक परिवहन विभाग ने सीएम पोर्टल पर की गई शिकायत के बाद ये कदम उठाया है.

पढ़ें- रुड़की: भाकियू ने बिजली कटौती के खिलाफ किया प्रदर्शन, अधिकारियों का किया घेराव

परिवहन विभाग की इस कार्रवाई से टैक्सी संचालक गुस्से में हैं. उन्होंने एआरटीओ के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उत्पीड़न का आरोप लगाया. एआरटीओ कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे टैक्सी यूनियन संचालक एलएम भट्ट ने कहा कि मोटर व्हीकल एक्ट के नए नियम अभी उत्तराखंड में लागू नहीं हुए हैं. बावजूद इसके प्रदेश में परिवहन विभाग ने इस पर अमल करना शुरू कर दिया है. परिवहन विभाग के अधिकारी टैक्सी संचालकों का उत्पीड़न कर रहे है.

Last Updated : Sep 6, 2019, 8:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details