उत्तराखंड

uttarakhand

ITBP को बड़ी सौगात, 425 करोड़ से बने हाईटेक भवनों का उद्घाटन

By

Published : Aug 1, 2019, 9:51 PM IST

36वीं वाहिनी के हेडक्वार्टर में भवनों का उद्घाटन करने पहुंचे महानिदेशक एसएस देसवाल ने जवानों की समस्याओं को भी सुना. उन्होंने बताया कि सरकार हिमवीरों की सुविधा का पूरा ध्यान रख रही है.

लोहाघाट में ITBP के हाइटेक भवनों का हुआ उद्घाटन.

चम्पावत: बुधवार को लोहाघाट में आईटीबीपी की 36वीं वाहिनी के हेडक्वार्टर में बने 425 करोड़ के भवनों का उद्घाटन किया गया. जिसमें ऑफिसर मेस, वाहिनी चिकित्सालय और जवान बैरक के भवन शामिल हैं. इस दौरान आईटीबीपी के महानिदेशक एसएस देसवाल भी वहां मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने 36वीं वाहिनी का भी निरीक्षण किया.

36वीं वाहिनी के हेडक्वार्टर में भवनों का उद्घाटन करने पहुंचे महानिदेशक एसएस देसवाल ने जवानों की समस्याओं को भी सुना. उन्होंने बताया कि सरकार हिमवीरों की सुविधा का पूरा ध्यान रख रही है. उन्होंने कहा कि जहां भी ज्यादा सर्दी है वहां पर टेंपरेचर कंट्रोल भवन बनाने का प्रस्ताव है, जिसके लिए पीआईबी को निर्देशित किया गया है.

लोहाघाट में ITBP के हाइटेक भवनों का हुआ उद्घाटन.

पढ़ें-कांजी हाउस से आईटी पार्क शिफ्ट किए जा रहे गोवंश, Etv Bharat की खबर पर नगर निगम ने लिया एक्शन

डीजी ने कहा कि हिमवीर विषम परिस्थितियों में रहकर भी बॉर्डर की सुरक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. इस दौरान 36 वीं वाहिनी लोहाघाट के कमांडेंट सुभाष यादव ने बताया कि ऑफिसर मैस को पूरी तरह हाईटेक बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details