उत्तराखंड

uttarakhand

शराब की दुकान बंद कराने को लेकर दो पक्षों में हंगामा, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

By

Published : May 7, 2020, 11:22 AM IST

Updated : May 7, 2020, 12:39 PM IST

देवाल स्थित शराब की दुकान बंद कराने को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर हंगामा हो गया. हंगामे के बीच हुड़दंगियों ने सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां भी उड़ाईं.

दो पक्षों में हंगामा
दो पक्षों में हंगामा

थराली: देवाल स्थित शराब की दुकान बंद कराने को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर हंगामा हो गया. हंगामे के बीच हुड़दंगियों ने सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां भी उड़ाईं. इस दौरान पुलिस और तहसील प्रशासन भी मौके पर मौजूद था. हालांकि, पुलिस के जवान दोनों पक्षों को समझाते रहे. वहीं, शराब की दुकान के आसपास भीड़ जमाए लोगों में सामाजिक दूरी न बन सकी.

सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां.

देवाल के ब्लॉक प्रमुख दर्शन दानू और अन्य जनप्रतिनिधि अंग्रेजी शराब की दुकान के आगे धरने पर बैठे थे. विरोध होने के बाद शराब की दुकान बंद कर दी गई. मामला तब बिगड़ा जब देवाल यूथ क्लब के कुछ युवा विक्रम नेगी, तेजपाल रावत, जितेंद्र बिष्ट, महावीर नेगी उपप्रधान समेत अन्य कई युवा हाथ में तख्ती लेकर पर नारेबाजी करने लगे. इससे हंगामा हो गया. सड़क पर नारेबाजी कर रहे दूसरे पक्ष ने कहा कि देवाल में इससे पहले भी 65 दिनों तक शराब की दुकान का विरोध किया गया, लेकिन नतीजा कुछ भी नहीं निकला.

उन्होंने धरना प्रदर्शन कर रहे अनशनकारियों पर कमीशनखोरी का आरोप भी लगाया. देवाल यूथ क्लब के सदस्यों ने लॉकडाउन की अवधि तक शराब की दुकान का विरोध करने की मांग की. उनका कहना है कि अनशनकारी धरने से उठते हैं तो वो इन जनप्रतिनिधियों के खिलाफ धरना देंगे. सड़क पर नारेबाजी कर रहे इस गुट ने कहा कि पूर्ण शराबबंदी की मांग पर वो अनशनकारियों के समर्थन में हैं.

वहींं, देवाल ब्लॉक प्रमुख दर्शन दानू ने बताया कि उनका अनशन कोरोना से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन की अवधि तक शराब की दुकान बंद किए जाने को लेकर था. जिससे गांव में शराब से माहौल खराब न हो, लेकिन अब वे देवाल में शराब की दुकान की पूर्ण बंदी की मांग करते हैं और अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने का ऐलान करते हैं.

उधर, उपजिलाधिकारी किशन सिंह नेगी का कहना है कि अनशनकारियों ने जो शराब की दुकानें बंद की हैं, यह पूरी तरह से गलत है. समझाने के बावजूद भी लोग नहीं मान रहे हैं, ऐसे में उन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

Last Updated : May 7, 2020, 12:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details