उत्तराखंड

uttarakhand

खेल के मैदान को हेलीपैड बनाए जाने पर भड़के लोग, दी आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Jun 6, 2021, 6:30 PM IST

रविग्राम स्थित खेल के मैदान पर हेलीपैड का निर्माण करने को लेकर स्थानीय लोग खासे आक्रोशित हैं. लोगों ने इस भूमि को उड्डयन विभाग से खेल विभाग को हस्तांतरित करने की मांग की है.

chamoli
लोगों ने हेलीपैड बनाए जाने का किया विरोध

चमोली: जिले के जोशीमठ स्थित रविग्राम में खेल के मैदान की जगह पर हेलीपैड का निर्माण होना है. स्थानीय लोगों और जनप्रतिनिधियों ने इसका विरोध किया है. स्थानीय लोगों ने बैठक कर ये निर्णय लिया कि अगर सरकार ने एक हफ्ते के भीतर उस भूमि को खेल विभाग को हस्तांतरित नहीं करती है तो बड़ा आंदोलन शुरू किया जाएगा.

खेल के मैदान को हेलीपैड बनाए जाने पर भड़के लोग.

दरअसल, प्रदेश सरकार रविग्राम स्थित खेल के मैदान पर हेलीपैड का निर्माण कराना चाहती है. सरकार ने ये भूमि नागरिक उड्डयन विभाग के नाम हस्तांतरित कर दी है. जब से इस बात की जानकारी स्थानीय लोगों को हुई है, तब से लोग खासे आक्रोशित हैं. इसी को लेकर लोगों ने रविवार को एक बैठक की. लोगों का कहना है कि सरकार क्षेत्र के अन्य जगहों पर भी हेलीपैड बनवा सकती है. वहीं, स्थानीय लोगों SDM को इस संबंध में ज्ञापन भी सौंपा है.

ये भी पढ़ें: शादी की सालगिरह पर हर्ष फायरिंग, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

वहीं, इस मामले में बदरीनाथ विधायक महेंद्र भट्ट ने इस भूमि को उड्डयन विभाग से खेल विभाग को हस्तांतरित करने के लिए सीएम तीरथ को पत्र भी भेजा है. विधायक का कहना है कि स्थानीय लोग काफी समय से स्टेडियम की मांग कर रहे हैं. 24 मार्च साल 2019 को तत्कालीन CM तीरथ सिंह रावत ने यहां स्टेडियम निर्माण की भी घोषणा की थी. लिहाजा अब इस भूमि को खेल विभाग को हस्तांतरित कर स्टेडियम का निर्माण कराया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details