उत्तराखंड

uttarakhand

जिला सहकारी बैंक की ओर से ऋण मेले का आयोजन, किसानों को वितरित किए गए चेक

By

Published : Oct 29, 2020, 8:13 AM IST

जिला सहकारी बैंक की ओर से ऋण मेले का आयोजन किया गया. इस दौरान बैंक की ओर से किसानों को ऋण वितरित किया गया.

Chamoli
ऋण मेले का आयोजन

चमोली: जिले में विकासखंड घाट के ब्लॉक सभागार में जिला सहकारी बैंक की ओर से एक ऋण मेले का आयोजन किया गया. ऋण मेले में दीन दयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के तहत किसानों को खेती के लिए 40 लाख रुपये के चेक वितरित किए गए. वहीं लाभार्थी किसानों को ऋण देने के बाद बैंक द्वारा एक साल तक ब्याज नहीं लिया जाएगा.

दरअसल, चमोली में इन दिनों जिला सहकारी बैंक की ओर से किसानों को लाभान्वित करने के लिए तरह-तरह की कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं. जिसमें दीन दयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना द्वारा किसानों को ऋण दिया जा रहा है. योजना के तहत 0% ब्याज पर मिल रहे ऋण का किसान जमकर लाभ उठा रहे हैं. इस योजना के पात्र किसानों को अधिकतम एक लाख रुपये का ऋण, बिना किसी ब्याज के एक साल तक के लिए जिला सहकारी बैंक के द्वारा दिया जा रहा है. इस योजना के तहत ऋण की राशि किसान की भूमि के आधार पर तय की जा रही है.

ये भी पढ़ें: आग से धधक रहे हर्षिल घाटी के जंगल, वन संपदा हो रही खाक

वहीं जिला सहकारी बैंक चमोली और रुद्रप्रयाग के चेयरमैन गजेंद्र रावत ने बताया कि विकासखंड घाट में एक ऋण मेले का आयोजन किया गया. इस दौरान क्षेत्र के किसानों को 40 लाख रुपये के चेक वितरित किए गए. साथ ही सहकारी बैंक द्वारा चलाई जा रही मोबाइल ATM वैन की जानकारी भी किसानों को दी गई. वहीं, उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि सहकारी बैंक से लिया गया ऋण समय पर जमा करवाते रहें, ताकि उसी धन को अन्य जरूरतमंद किसानों को भी वितरित किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details