उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चमोली में आफत बनकर टूटी बारिश, यात्रियों से भरी बस नाले में फंसी, सभी यात्री सुरक्षित

चमोली जनपद के अधिकांश हिस्सों में बीते देर रात से लगातार बारिश हो रही है. जिससे आम जनजीवन प्रभावित हो गया है. आज सुबह कर्णप्रयाग से चमोली तक कई स्थानों पर बदरीनाथ हाइवे मलबा और पत्थर आने से बाधित हो गया.  जिसे काफी मशक्कत के बाद खोल दिया गया है.

By

Published : Jul 13, 2019, 11:00 AM IST

चमोली में आफत बनकर टूटी बारिश.

चमोली: देवभूमि में मॉनसून की बारिश कहर बरपा रही है. बीते देर रात से सीमांत जनपद चमोली के विभिन्न हिस्सों में जोरदार बारिश हो रही है. बारिश से कई जगह बदरीनाथ हाइवे बाधित हो गया था. वहीं, इसी बीच पीपलकोटी के पास जोशीमठ से रामनगर जा रही एक बस बरसाती नाले के मलबे में फंस गई जिसके बाद काफी मशक्कत से बाद उसे बाहर निकाला गया. बस में बैठे सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे है. जबकि, कुछ जगहों पर 10:30 राजमार्ग को यातायात के लिए खोल दिया गया है.

यात्रियों से भरी बस नाले में फंसी.

बता दें कि चमोली जनपद के अधिकांश हिस्सों में बीते देर रात से लगातार बारिश हो रही है. जिससे आम जनजीवन प्रभावित हो गया है. आज सुबह कर्णप्रयाग से चमोली तक कई स्थानों पर बदरीनाथ हाइवे मलबा और पत्थर आने से बाधित हो गया. जिसे काफी मशक्कत के बाद खोल दिया गया है.

हालांकि, एनएच के द्वारा हाइवे को कर्णप्रयाग से चमोली तक वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है. बिरही और पीपलकोटी के पास हाइवे अभी भी बंद पड़ा हुआ है. एनएच के द्वारा हाइवे खोलने का कार्य जारी है. इसी अगथला के पास इस रोडवेज बस वाहनों को ओवरटेक करने के चक्कर में एक रोडवेज अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरने से बाल-बाल बच गई.

पढ़ें-उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत के बयान पर छात्रों में रोष, कहा- कॉलेज में आकर सुने समस्याएं

दूसरी ओर लामबगड़ में कल देर सांय से बंद पड़े हाइवे को सुबह यातायात के लिए खोल दिया गया है. बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऑल वेदर रोड का निर्माण करा रही कार्यदायी संस्था एनएचआईडीसीएल के सहायक अभियंता शशिकांत सिंह का कहना है देर रात हुई बारिश से बदरीनाथ हाइवे कई स्थानों पर मलबा और पत्थर आने से बंद हुआ था. वहीं, कर्णप्रयाग से चमोली तक हाइवे को वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह खोल दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details