उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 4, 2020, 8:10 PM IST

ETV Bharat / state

चमोलीः नंदप्रयाग में अवैध रूप से चल रहा था हॉटमिक्स प्लांट, SDM ने किया सील

नंदप्रयाग में अवैध रूप से संचालित हॉट मिक्स प्लांट को एसडीएम ने सील कर दिया है. साथ ही अवैध भंडारण पर ठेकेदार के खिलाफ चालान किया है.

chamoli news
chamoli news

चमोलीः कोठियालसैंण-नंदप्रयाग मोटर मार्ग पर डिडौली मासों गांव के पास अवैध रूप से लगाए गए हॉट मिक्स प्लांट को जिला प्रशासन ने सील कर दिया है. साथ ही रेत और गिट्टी के अवैध भंडारण पर भी ठेकेदार के खिलाफ चालान किया गया है.

कुछ दिन पहले जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया को मासों गांव के पास अवैध ढंग से हॉट मिक्स प्लांट के संचालन की शिकायत मिली थी. डीएम के निर्देश पर बुधवार को एसडीएम बुशरा अंसारी ने मौके का निरीक्षण किया और हॉट मिक्स प्लांट को चालू हालत में पाया. एसडीएम ने प्लांट संचालक से प्लांट संचालन और उप खनिज भंडारण की अनुमति की पत्रावलियां दिखाने को कहा तो वह हॉट मिक्स संचालन की अनुमति नहीं दिखा पाए.

पढ़ेंःडोबरा चांठी पुल निर्माण को लेकर हरीश रावत का कांग्रेसियों ने किया स्वागत

मौके पर प्लांट से संबंधित दस्तावेज न दिखा पाने पर एसडीएम की देख-रेख में तत्काल प्लांट को सील किया गया. यहां 1800 घन मीटर गिट्टी और 81 घन मीटर रेत का भी अवैध भंडारण पाया गया. उप खनिज का अवैध भंडारण करने पर भी ठेकेदार के विरुद्ध चालान किया गया. एसडीएम बुशरा अंसारी ने बताया कि इसकी रिपोर्ट डीएम को भेज दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details