उत्तराखंड

uttarakhand

राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफे को लेकर बोले हरदा, 'मैंने अपना कर्तव्य किया पूरा'

By

Published : Jul 4, 2019, 8:31 PM IST

हरीश रावत ने कहा कि पूर्व में गैरसैंण में स्थित भराड़ीसैंण विधानसभा भवन में प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित बजट सत्र के दौरान गैरसैंण राजधानी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे 38 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था. उन्होंने कहा कि अगर आंदोलनकारियों को जेल जाना पड़ा तो वह खुद अपनी गिरफ्तारी देंगे.

हरीश रावत

चमोली:उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी हरीश रावत गुरुवार चमोली दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने गैरसैंण में पंचायती चुनावों को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की. इस दौरान मीडियाकर्मी द्वारा उनके इस्तीफे और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर उनकी दावेदारी पर पूछे सवाल के जवाब में हरीश रावत ने कहा कि मेरा जो कर्तव्य था वो मैंने पूरा किया है. पार्टी ने उन्हें यहां तक बनाया है. अगर उसे पॉजिशन पर रह कर भी वह कुछ न कर सके तो उनका यहां तक आना बेकार है.

राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफे को लेकर बोले हरदा.

बता दें कि कुमाऊं दौरे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत गैरसैंण पहुंचे थे. जहां उन्होंने पंचायती चुनावों की तैयारियों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की. इस दौरान हरीश रावत ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पंचायत चुनाव में जीत हासिल करने के लिए हर कार्यकर्ता को पूरी ताकत झोंकनी होगी. हरीश रावत ने कहा कि पूर्व में गैरसैंण में स्थित भराड़ीसैंण विधानसभा भवन में प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित बजट सत्र के दौरान गैरसैंण राजधानी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे 38 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था. उन्होंने कहा कि अगर आंदोलनकारियों को जेल जाना पड़ा तो वह खुद अपनी गिरफ्तारी देंगे.

पढ़ें-खराब मौसम भी नहीं तोड़ पाया था जांबाजों का हौसला, इस तरह से दिया गया ऑपरेशन 'डेयर डेविल' को अंजाम

इस मौके पर त्रिवेंद्र सरकार को कोसते हुए हरीश रावत ने कहा कि गैरसैंण और भराड़ीसैंण के प्रति राज्य सरकार ने नकारात्मक रवैया अपना रखा है. जो गैरसैंण और उत्तराखंडियों का अपमान है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने गैरसैंण के विकास को लेकर अभीतक सरकार द्वारा एक नई ईंट भी नहीं रखी गई है और विकास प्राधिकरण के नाम पर जनता से छलावा किया जा रहा है. हरदा ने कहा कि पंचायती राज एक्ट में संसोधन अव्यवहारिक है. इसके लिए न्यायालय का दरवाजा भी खटखटाना पड़े तो वह पीछे नहीं हटेंगे.

वहीं, कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफे को लेकर हरीश रावत ने कहा कि मेरा जो कर्तव्य था वह मैंने पूरा किया है. मीडियाकर्मी द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष की दावेदारी को लेकर पूछे सवाल में हरदा ने कहा कि कांग्रेस ने हमें यहां तक बनाया है. इस पद पर रहकर भी वह कुछ न कर सके. तो इसका मतलब साफ है कि उनका यहां तक आना बेकार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details