उत्तराखंड

uttarakhand

घर बैठे कीजिए भगवान बदरी विशाल के दर्शन, खूबसूरत मौसम में दिख रहा बेहद आकर्षक

By

Published : Jun 24, 2020, 4:06 PM IST

Updated : Jun 24, 2020, 11:00 PM IST

घर बैठे ही भगवान बदरीनाथ के दर्शन कीजिए. जून के महीने में बदरी विशाल का मंदिर बेहद आकर्षक नजर आ रहा है.

भगवान बदरी विशाल
भगवान बदरी विशाल

देहरादून/चमोलीः कोरोना की मार हर किसी पर है. उत्तराखंड के चार धाम भी भक्तों के लिए तरस रहे हैं. अगर आप इस बात को लेकर चिंतित हैं तो फिक्र मत कीजिए, हम आपके लिए घर बैठे ही भगवान बदरीनाथ के दर्शन करवाने की व्यवस्था लेकर आए हैं. देखिए, जून के महीने में भगवान बदरीविशाल का धाम कितना महमोहक लग रहा है.

भगवान बदरी विशाल के दर्शन

हर साल लाखों की तादाद में भक्तगण भगवान बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शनों के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों से पहुंचते हैं. लेकिन इस साल कोरोना संक्रमण के चलते तमाम पाबंदियां लगने के बाद चार धामों में भक्त नहीं पहुंच पा रहे हैं. हालांकि स्थानीय लोग सोशल डिस्टेसिंग के साथ धाम के दर्शन कर रहे हैं. यही हाल बदरीनाथ धाम का भी है, यहां भी देश-विदेश से भक्त अपने भगवान के दर नहीं नहीं पहुंच पा रहे हैं. लेकिन धामों में पूजा-पाठ और तमाम व्यवस्थाएं पहले की तरह ही चल रही हैं.

पढ़ेंः उत्तराखंड सरकार को स्वामी की नसीहत, मंदिरों के अधिग्रहण छोड़ बाराहोती पर दें ध्यान

आज बदरीनाथ धाम की बात करने के पीछे का मुख्य उद्देश्य है, यहां की मनमोहक वादियां. जून के महीने में भगवान बदरी विशाल का मंदिर खूबसूरत मौसम में बेहद आकर्षक दिखाई दे रहा है. धाम के ऊपर छाए बादल और घंटे घड़ियालों की आवाज से पूरा प्रांगण भक्तिमय प्रतीत हो रहा है.

देश-विदेश से भक्तों के आने का सिलसिला कब से शुरू होगा, ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है. लेकिन मंदिर समिति के लोग आशांवित हैं कि जल्द ही भगवान बदरी-केदार सहित चारों धामों के दर्शनों के लिए भक्तों की राह सुगम होगी. जिसके बाद फिर से चारों धामों में रौनक लौट आएगी.

Last Updated : Jun 24, 2020, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details