उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हेमकुंड साहिब जा रहे अंबाला के तीर्थयात्री की मौत

हेमकुंड साहिब में बुधवार को तीर्थयात्री की मौत हो गई. इस साल हेमकुंड साहिब में श्रद्धालु की मौत का ये पहला मामला है, जबकि केदारनाथ में अब तक 30 से ज्यादा श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है.

By

Published : Jun 19, 2019, 9:32 PM IST

Demo Pic.

चमोली:सिखों के पवित्र तीर्थस्थल हेमकुंड साहिब की यात्रा पर जा रहे एक तीर्थयात्री की पैदल मार्ग पर मौत हो गई. जिसके बाद यात्री के शव को कंडी के सहारे गोविंदघाट पहुंचाया गया. जहां गुरुद्वार प्रबंधन कमेटी शव को घर तक पहुंचाने का इंतजाम कर रही है.

जानकारी के मुताबिक हेमकुंड जाने वाले आस्थापथ पर अटलाकोटी ग्लेशियर के पास तीर्थयात्री कुलबीर सिंह के सीने में तेज दर्द हुआ. जिसके बाद वो जमीन पर गिर गए. जबतक उन्हें अस्पताल पहुंचाया जाता तबतक उनकी मौत हो चुकी थी. इसके बाद उनके शव को कंडी के सहारे गोविंदघाट लाया गया.

यह भी पढ़ें:क्या है 3 सींग और 3 नेत्र वाले नंदी की कहानी, कुदरत का करिश्मा या भगवान भोलेनाथ का चमत्कार

वहीं उनकी पत्नी को घांघरिया से गोविंदघाट हेलीकॉप्टर के जरिए पहुंचाया गया. मामले में गुरुद्वार प्रबंधन कमेटी के अधिकारियों ने बताया कि मृतक हरियाणा के अंबाला का रहने वाला है. कमेटी की एंबुलेंस के जरिए तीर्थयात्री के शव को उसके घर तक पहुंचाया जाएगा.

आपको बता दें कि इस समय ऑक्सीजन की कमी के चलते हेमकुंड साहिब में यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इस साल यात्रा के दौरान ये पहले तीर्थयात्री की मौत है. वहीं केदारनाथ में 30 से ज्यादा श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details