उत्तराखंड

uttarakhand

चमोली: छिनका के पास बदरीनाथ हाईवे पर लगातार हो रहा लैंडस्लाइड, बार-बार अवरुद्ध हो रहा मार्ग

By

Published : Jun 30, 2023, 3:09 PM IST

Updated : Jun 30, 2023, 3:23 PM IST

चमोली जिले में बदरीनाथ हाईवे लैंडस्लाइड के कारण इन दिनों बार-बार अवरुद्ध हो रहा है. लैंडस्लाइड के खतरे को देखते हुए एनएचएआई ने छिनका के पास जेसीबी मशीनें तैनात कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

चमोली:उत्तराखंड के चमोली जिले में छिनका के पास लैंडस्लाइड के कारण बंद हुआ बदरीनाथ हाईवे खोल दिया गया है. हालांकि अभी भी नेशनल हाईवे पर पहाड़ी से पत्थर गिर रहे है. इसीलिए एनएचएआई ने जेसीबी मशीनें तैनात की है. यदि पर भारी मात्रा में मलबा गिरे तो उसे तत्काल हटाया जा सके.

बता दें कि मॉनसून सीजन शुरू होते ही पहाड़ों पर लैंडस्लाइड का खतरा बढ़ जाता है. पहाड़ियों से अक्सर भारी मात्रा में भूस्खलन होता है, जिसकी वजह से कई बार हाईवे अवरुद्ध हो जाता है. गुरुवार को चमोली जिले में भी छिनका के पास लैंडस्लाइड हो गया था, जिसके बाद ये हाईवे पूरी तरह के अवरुद्ध हो गया था. काफी समय के बाद एनएचएआई ने शुक्रवार तड़के चार बजे मार्ग को खोल दिया था, लेकिन सुबह फिर से मार्ग बंद हो गया था. हालांकि दोपहर तक दोबार से हाईवे पर आवाजाही शुरू कर दी गई है.
पढ़ें-आपदा में बहे पुल के इंतजार में पथराई लोगों की आंखें, बोले- कोई नहीं ले रहा सुध

जानकारी के मुताबिक पुलिस अभी वाहनों को रोक-रोक भेज रही है, ताकि छिनका के पास जाम की स्थिति न बने. इसके बाल चमोली पुलिस ने लोगों से अपील की है कि बरसात से सीजन में पहाड़ों पर लैंडस्लाइड की घटनाएं निरंतर हो रही है. जगह-जगह रोड पर मलबा आ जा रहा है. कही-कही भू-धसाव भी देखने को मिल रहा है. इस हालात में सड़क दुर्घटनाओं होने की आशंका बढ़ जाती है. ऐसे में ध्यान से और जरुरत पड़ने पर ही पहाड़ी इलाकों में सफर करे.
पढ़ें-Kanwar Yatra 2023: कांवड़ यात्रा के लिए हरिद्वार तैयार, भोले के भक्तों का होगा भव्य स्वागत, ड्रोन पर प्रतिबंध

Last Updated : Jun 30, 2023, 3:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details