उत्तराखंड

uttarakhand

तीन घंटे बाधित रहा बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग, लगाया मनमानी का आरोप

By

Published : Feb 11, 2020, 9:26 PM IST

Updated : Feb 11, 2020, 10:28 PM IST

बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऑलवेदर सड़क परियोजना के तहत जगह-जगह कटिंग का काम चल रहा है. मंगलवार को भी राजमार्ग विष्णुप्रयाग के पास सड़क पर अचानक बड़े-बड़े बोल्डर आने से करीब तीन घंटे बंद हो गया.

etv bharat
तीन घंटे बाधित रहा बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग

चमोली: बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऑलवेदर सड़क परियोजना के तहत कटिंग का काम चल रहा है. मंगलवार को राजमार्ग विष्णुप्रयाग के पास सड़क पर अचानक बड़े-बड़े बोल्डर आने से करीब तीन घंटे के लिए बंद हो गया. ऐसे में राहगीरों ने सड़क निर्माण कार्य में लगी कंपनियों पर मनमानी करने का आरोप लगाया है. जिसके बाद कंपनी द्वारा दो मशीनों की मदद से हाइवे को खुलवाया गया. इसके बाद वाहनों की आवाजाही शुरू हुई.

तीन घंटे बाधित रहा बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग

बता दें कि बदरीनाथ राजमार्ग विष्णुप्रयाग के पास तीन घंटे तक बाधित होने के कारण हाइवे के दोनों ओर दर्जनों वाहन फंसे रहे. जहां गोविंदघाट, पुलना, भ्यूंडार, पांडुकेश्वर और पिनोला में आने-जाने वाले ग्रामीणों को सड़क खुलने तक काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. वहीं सड़क निर्माण में लगी कंपनियों के मनमाने रवैये का खमियाजा सड़क पर सफर कर रहे आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है.

ये भी पढ़े:भाजपा-'आप' की ध्रुवीकरण की राजनीति के चलते कांग्रेस हारी : सुभाष चोपड़ा

वहीं जिलाधिकारी चमोली की तरफ से कंपनियों को हिल कटिंग के दौरान 15 मिनट से अधिक समय तक हाइवे किसी भी दशा में बंद न रखने के कड़े निर्देश दिए है. लेकिन, जिलाधिकारी के आदेशों को धता बताते हुए सड़क निर्माण कर रही कंपनियों के द्वारा हाइवे को एक घंटे से अधिक समय तक बंद रखा जा रहा है. जिस कारण लोगों को मिनटों का सफर घंटो में तय पड़ रहा है.

Last Updated : Feb 11, 2020, 10:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details