उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना के चलते औली में सादगी से मनाया गया 11वां वर्ल्ड स्नो डे

By

Published : Jan 16, 2022, 7:09 PM IST

कोरोना के कारण औली में बड़ी ही सादगी के साथ वर्ल्ड स्नो डे मनाया गया.

11th-world-snow-day-celebrated-with-simplicity-in-auli-due-to-corona
कोरोना के चलते औली में सादगी से मनाया गया 11वां वर्ल्ड स्नो डे

चमोली: कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर से चिताएं बढ़ा दी हैं. जिसके कारण सरकार और स्वास्थ्य विभाग लगातार एहतियात बरतने के निर्देश दे रहा है. इसी को देखते हुए आज औली में सादगी के साथ ग्यारहवां (11th) 'वर्ल्ड स्नो डे' जागरूकता कैंपेन मनाया गया. ये कैंपेन भारत सहित विश्व के 44 देशों में मनाया गया. इसका उद्देश्य नई पीढ़ी के बच्चों को स्नो खेलों के प्रति आकर्षित कर पर्यावरण और बर्फ दोनों को सुरक्षित रखना है.

'ब्रिंग चिल्ड्रेन टू द स्नो' इंटरनेशनल स्की फेडरेशन की ओर से विश्व के 44 देशों सहित भारत में हिमक्रीडा स्थल औली में ग्यारहवां 11th 'वर्ल्ड स्नो डे' जागरूकता कैंपेन सादगी से मनाया गया. स्की एंड स्नो बोर्ड एसोसिएशन उत्तराखंड के सचिव प्रवीण शर्मा और ITBP औली के DIG यशपाल सिंह ने राज्य के सभी विंटर स्पोर्ट्स से जुड़े स्टेक होल्डरों, होटल रिजॉर्ट, स्की स्नो बोर्ड एथलीटों, स्टेट,डिस्ट्रिक लोकल एसोसिएशन,क्लबों को वर्ल्ड स्नो डे की शुभकामनाएं दी हैं.

कोरोना के चलते औली में सादगी से मनाया गया 11वां वर्ल्ड स्नो डे.

पढें-मुस्लिम महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करना स्वामी यति नरसिंहानंद को पड़ा भारी, गिरफ्तार

वहीं, FIS नंदादेवी इंटरनेशनल स्की स्लोप औली में इस एनुवल स्नो अवेयरनेस कैंपेन के तहत स्की एंड स्नो बोर्ड एसोसिएशन चमोली नें स्थानीय बच्चों और पर्यटकों को 'वर्ल्ड स्नो डे' और बर्फानी खेलों से जुड़ी जानकारी दी. साथ ही पर्यटकों और उनके बच्चों को फ्री स्की लेसन और फन स्कीइंग और स्नो मैन बनाकर उन्हें पर्यावरण और बर्फ दोनों को बचाने का भी संदेश दिया गया.

पढें-उत्तरा पंत यूकेडी में हुई शामिल, सीएम त्रिवेंद्र के जनता दरबार में हुए बवाल से चर्चाओं में आई थी शिक्षिका

स्की एंड स्नो बोर्ड एसोसिएशन चमोली के अध्यक्ष और इंटरनेशनल स्कियर विवेक पंवार ने बताया कि कोरोना के चलते हम सांकेतिक रूप में औली में FIS वर्ल्ड स्नो डे के लिए स्नो कैंपेन कर सके यही बहुत है. इससे बच्चों और पर्यटकों को भले ही एक पल की खुशी मिली हो, ये ही हमारे लिए काफी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details