उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

निवेश के नाम पर ठगने वाला पुलिस के हत्थे चढ़ा, लंबे समय से था फरार

सिंह इंटरप्राइजेज में पूंजी निवेश करवाकर ठगने वाले फरार आरोपी को पुलिस ने दबोचा. मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jul 5, 2019, 12:02 AM IST

Updated : Jul 5, 2019, 11:59 PM IST

लाखों की धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार

देहरादून: थाना कैंट पुलिस ने कमेटी के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी में फरार चल रहे देहरादून निवासी गोपाल सिंह को शांति विहार से गिरफ्तार किया है. पुलिस इस मामले में चार आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. आरोपी गोपाल सिंह और उसके सह आरोपियों द्वारा स्वयं को सिंह एंटरप्राइजेज का स्वामी बताकर लोगों से विशेषकर महिलाओं से अपनी कंपनी में निवेश करने पर लाभ मिलने का लालच देकर धोखाधड़ी की थी.

फर्जी कागज तैयार कर अपने आप को निवेशक कंपनी का मालिक बताकर अन्य आरोपियों के साथ मिलकर महिलाओं को ठगते थे. कंपनी में निवेश करने पर महिलाओं को अच्छा खासा लाभ मिलमे का लालच दिया जाता था.

महिलाओं द्वारा अपनी जमा पूंजी वापस मांगने पर मारपीट व जान से मारने की धमकी देने के संबंध में थाना कैंट में मुकदमा पंजीकृत किया गया था. पुलिस पहले ही चार आरोपी मीरा रानी, सुमित, अमित और अनिल को गिरफ्तार कर चुकी थी, लेकिन एक आरोपी गोपाल सिंह फरार चल रहा था और गुरुवार को पुलिस ने गोपाल सिंह को गोविंदगढ़ देहरादून से गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ेंः लाइब्रेरियन ने नाबालिग छात्रा से की छेड़छाड़, पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज

थाना प्रभारी नदीम अतहर ने बताया कि गोपाल सिंह काफी दिनों से फरार चल रहा था जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी गोपाल सिंह और उसके साथी स्वयं को सिंह एंटरप्राइजेज का स्वामी बताकर महिलाओं से अपनी कंपनी में निवेश करने पर लाभ मिलने का लालच दिया करते थे.

लोगों द्वारा अपनी पूंजी सिंह इंटरप्राइजेज में जमा करने के बाद उस धनराशि का निजी व्यवसाय करने में प्रयोग किया करते थे. महिलाओं द्वारा अपना पैसा वापस मांगने पर गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देते थे.

Last Updated : Jul 5, 2019, 11:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details