उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सचिवालय में पकड़े गए यूकेडी के नेता ने अब किया बड़ा खुलासा, सरकार पर एनएच 58 निर्माण में लगाया घोटाले का आरोप

ऑल वेदर रोड के अंतर्गत एनएच 58 निर्माण में ठेकेदार द्वारा परियोजना में अनुबंधित डीपीआर को ताक पर रख कर काम किया जा रहा है. जिसका वीडियो उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता गणेश भट्ट ने बनाया है. इस वीडियो में  साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह पुरानी दीवार पर सिर्फ लीपापोती कर इसे नया दिखाने की कोशिश की जा रही है.

By

Published : Mar 8, 2019, 9:12 PM IST

यूकेडी के नेता ने अब किया बड़ा खुलासा

देहरादून:प्रदेश के एकमात्र क्षेत्रीय दल के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) के सामने इस समय खुद का वजूद बचाने की चुनौती है. इसके लिए दल को ऐसी संजीवनी की तलाश है जो लोकसभा चुनावों में पार्टी में नई जान फूंक सके. इसी कड़ी में उक्रांद के युवा नेता और टिहरी अध्यक्ष गणेश भट्ट ने सरकार के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है. गणेश भट्ट ने सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए एनएच 58 हाई-वे निर्माण में करोड़ों रुपए का घोटाला होनी की बात कही है.

यूकेडी के नेता ने अब किया बड़ा खुलासा


ऑल वेदर रोड के अंतर्गत एनएच 58 निर्माण में ठेकेदार द्वारा परियोजना में अनुबंधित डीपीआर को ताक पर रख कर काम किया जा रहा है. जिसका वीडियो उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता गणेश भट्ट ने बनाया है. इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह पुरानी दीवार पर सिर्फ लीपापोती कर इसे नया दिखाने की कोशिश की जा रही है. ऐसा सिर्फ एक जगह पर नहीं किया गया है बल्कि एनएच 58 पर बन रही सभी दीवारों पर ऐसा किया गया है. ऐसा करके निर्माणदायी संस्था के ठेकेदार करोड़ों के वारे-न्यारे कर रहे हैं. गणेश भट्ट का कहना उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री तक को सबूत सौंपने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें झूठे मुकदमे में गिरफ्तार कर लिया.


उक्रांद नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि ऑल वेदर रोड के अंतर्गत एनएच 58 निर्माण के घोटाले के पुख्ता सबूत मुख्यमंत्री को सौंपने के लिए वे पिछले 10 दिनों से प्रयासरत हैं, लेकिन पुलिस ने प्रतिनिधि मंडल को सीएम आवास के बाहर ही बंधक बना लिया. जिसके बाद उन्हें सचिवालय ले जाकर सीएम के ओएसडी से मिलवाया गया. गणेश भट्ट ने कहा कि सीएम के ओएसडी ने उनसे कहा कि वे एनएच 58 के मामले पर कोई बात नहीं करना चाहते. जिससे साफ तौर पर पता चलता कि प्रदेश में जीरों टॉलरेंस की सरकार भ्रष्टाचार को लेकर कितनी सजग है.उक्रांद नेता ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा अगर इस मामले में जल्द से जल्द कोई कार्रवाई नहीं की गई तो वे उग्र आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details