उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

वेतन नहीं मिलने पर संविदा कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार, दिनभर भटकते रहे मरीज

उपनल ,संविदा और पीआरडी के माध्यम स्वास्थ्य विभाग में तैनात कर्मचारियों ने कहा कि अगर 3 दिन के भीतर उनकी मांगों का निस्तारण नहीं किया गया तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के बाध्य हो जाएंगे.

By

Published : Jun 27, 2019, 8:38 PM IST

वेतन नहीं मिलने से आक्रोशित कर्मचारी.

देहरादून:सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, उप केंद्र और जिला चिकित्साल मे तैनात उपनल, संविदा और पीआरडी कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार किया. इसके साथ ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पर धरना दिया. इस दौरान गांधी शताब्दी नेत्र चिकित्सालय, कोरोनेशन अस्पताल में बिलिंग प्रक्रिया बाधित रही. जिसके कारण मरीजों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. हालांकि चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा संचालित दून मेडिकल कॉलेज में उपनल कर्मियों के कार्य बहिष्कार का कहीं कोई असर देखने को नहीं मिला.

उपनल, संविदा और पीआरडी के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग में तैनात कर्मचारियों ने कहा कि अगर 3 दिन के भीतर उनकी मांगों का निस्तारण नहीं किया गया तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के लिए बाध्य हो जाएंगे.

वेतन नहीं मिलने से आक्रोशित कर्मचारी.

अपनी मांगों को लेकर सीएमओ कार्यालय पर धरने पर बैठे आक्रोशित उपनल कर्मियों का कहना है कि हाल ही में अपनी मांगों के संदर्भ में उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा था. लेकिन मामले में कुछ भी नहीं हुआ. हालांकि प्रदर्शन के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आंदोलनरत कर्मियों को समझाने का प्रयास भी किया .लेकिन कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनके बकाया वेतन का भुगतान नहीं किया जाता तब तक वे कार्य बहिष्कार करेंगे.

वहीं देहरादून सीएमओ का कहना है कि आंदोलनरत संविदा कर्मियों के मामले में बीती फरवरी तक का एक्सटेंशन लिया गया था. जिसके बाद इनका रिन्यूवल नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि सीएमओ कार्यालय द्वारा इस मामले में शासन को नियमित पत्र लिखे जा रहे हैं. जैसे ही शासन से इसे मंजूरी मिलती है इसे तुरंत अमल में लाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details