उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 25, 2019, 7:32 PM IST

ETV Bharat / state

'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' को लेकर निकाली पदयात्रा, लोगों को किया गया जागरूक

जिले में बाल विकास परियोजना के तत्वावधान में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने एक पद यात्रा निकाली. महिलाओं ने इस यात्रा के जरिए लोगों को "बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ" का संदेश दिया. पदयात्रा में लोगों को बेटियों को शिक्षित कर उनके सर्वांगीण विकास के लिए कार्य करने के लिए जागरूक किया गया.

"बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ" पदयात्रा.

बागेश्वर:"बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ" पदयात्रा को विकास भवन में बाल विकास अधिकारी राजेंद्र प्रसाद, सीडीपीओ निर्मल बसेड़ा ने रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया. पदयात्रा में बाल विकास विभाग, महिला शक्ति केंद्र, राष्ट्रीय पोषण अभियान और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने प्रतिभाग किया.

"बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ" पदयात्रा.

बता दें कि इस यात्रा के माध्यम से लोगों को बेटियों की तरक्की के लिए जागरूक किया गया. उन्होंने कहा कि बगैर बेटी के समाज की कल्पना नहीं की जा सकती है. साथ ही पदयात्रा में महिलाओं ने कन्या भ्रूण हत्या पर पूरी तरह रोक लगाने की मांग की.

यह भी पढ़ें:रन टू लिवः दूसरे दिन दौड़े 800 धावक, केन्या और नेपाल की टीम भी दौड़ी

इस दौरान रैली तहसील मार्ग, माल रोड, नुमाइश खेत बाजार होते हुए विकास भवन पहुंची. इसके साथ ही कपकोट ब्लॉक और गरुड़ में भी पदयात्रा निकाल लोगों को बेटियों के प्रति जागरूकता का संदेश दिया गया. इतना ही नहीं पदयात्रा में महाविद्यालय समेत स्कूली छात्रों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details