उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बागेश्वरः प्रसिद्ध बागनाथ मंदिर के कपाट अभी भी बंद, बैठक के बाद होगा निर्णय

केंद्र और राज्य सरकार से मंदिरों को खोलने की इजाजत मिल गई है, लेकिन बागेश्वर का ऐतिहासिक बागनाथ मंदिर अभी भी दर्शनार्थ के लिए नहीं खुल पाया है. कपाट खोलने को लेकर मंदिर प्रबंधन समिति की बैठक होनी है. उसके बाद ही इस पर निर्णय लिया जाएगा.

By

Published : Jun 9, 2020, 7:47 PM IST

bageshwar news
बागनाथ मंदिर

बागेश्वरःअनलॉक-1 में छूट के तहत ज्यादातर हिस्सों में धार्मिक स्थल, शॉपिंग मॉल, रेस्तरां आदि खोल दिए गए हैं. हालांकि, इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का पालन भी करना होगा. बागेश्वर में फिलहाल सभी मंदिरों के कपाट बंद हैं. जिसमें प्रसिद्ध बागनाथ मंदिर भी शामिल है. मंदिर परिसर में दुकानें और रेस्टोरेंट तो खुल गए हैं, लेकिन मंदिर के पट अभी नहीं खोले गए हैं.

प्रसिद्ध बागनाथ मंदिर के कपाट अभी भी बंद.

अनलॉक-1 में बागेश्वर में रेस्टोंरेंट और दुकानों को सैनिटाइज कर खोल दिए गए हैं. नियम के मुताबिक हाथ धोने और सैनिटाइजिंग के बाद ही रेस्टोरेंट में ग्राहक प्रवेश कर पाएंगे. इसके साथ ही रेस्टोरेंट संचालकों को अपने यहां आने वाले हर ग्राहक का रिकॉर्ड रखना जरूरी होगा. वहीं, रेस्टोरेंट संचालकों ने भी सरकार के इस कदम की सराहना की है. उनका कहना है कि वो कोरोना संबंधित सभी नियमों का पूरा पालन करेंगे. जिससे कोरोना को खत्म किया जा सके.

ये भी पढ़ेंःनंदकेसरी गांव में है मां नंदा देवी जुड़ी चौंकने वाली कई चीजें, रहस्यों को समेटे है ये धाम

वहीं, केंद्र और राज्य सरकार से मंदिरों को खोलने की इजाजत मिल गई है, लेकिन बागेश्वर का ऐतिहासिक बागनाथ मंदिर अभी भी दर्शनार्थ के लिए नहीं खुल पाया है. मंदिर के पुजारी नंदन सिंह रावल ने बताया कि कोरोना के संकट को देखते हुए मंदिर प्रबंधन समिति बैठक होनी है. बैठक के बाद ही मंदिर को खोलने और न खोलने पर निर्णय लिया जाएगा. साथ ही जिला प्रशासन से भी वार्ता की जाएगी. उधर, जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने बताया कि बागनाथ मंदिर समिति के साथ बैठक करने के बाद ही मंदिर को खोलने पर निर्णय लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details