उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऐतिहासिक उत्तरायणी मेले की तैयारियां तेज, इस बार मनोरंजन के नाम पर नहीं चलेगी मनमानी

मकर संक्रांति को लगने वाले ऐतिहासिक उत्तरायणी मेले को लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. इस बार बिना मानकों को पूरा किये कोई भी सर्कस नहीं लगाया जाएगा.

By

Published : Nov 27, 2019, 3:19 PM IST

uttarayani fair bageswar, उत्तरायणी मेला बागेश्वर समाचार
जिला प्रशासन कर रहा उत्तरायणी मेले की तैयारी .

बागेश्वर:जिले में मकर संक्रांति पर लगने वाले ऐतिहासिक उत्तरायणी मेले को लेकर जिला प्रशासन ने सतर्कता बढ़ा दी है. मेले की तैयारियों को लेकर आयोजित पहली ही बैठक में जिलाधिकारी ने साफ कर दिया है कि मनोरंजन के नाम पर मनमानी नहीं चलेगी.

उत्तरायणी मेले की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने कहा कि बिना मानकों को पूरा किये कोई भी सर्कस या झूला नहीं लगाया जायेगा. सर्कस या झूले के मालिकों को पूरे नियमों का पालन करना होगा. जिलाधिकारी ने नगर पालिका परिषद से जुड़े सभी अधिकारियों को कड़ी हिदायत देते हुये कहा कि मनोरंजन के नाम पर जानलेवा स्टंट नहीं होने चाहिये.

जिला प्रशासन कर रहा उत्तरायणी मेले की तैयारी .

यह भी पढ़ें-अपणुं उत्तराखंडः दिनभरै 10 खबर, एक नजर मां

बता दें कि अल्मोड़ा जिले में मेले के दौरान मौत के कुएं से गिरकर एक स्टंटमैन की मौत हो गयी थी, जिसके बाद कई जानलेवा और खतरनाक मनोरंजन कार्यक्रमों पर सवाल उठने शुरू हो गये थे. हादसे से सबक लेते हुये इस बार उत्तरायणी मेले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details