उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

साढ़े तीन लाख की धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार, मोबाइल टावर लगाने के नाम पर फ्रॉड

पुलिस और एसओजी की टीम ने मोबाइल टावर लगाने के नाम पर साढ़े तीन लाख की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jul 4, 2021, 6:34 PM IST

Bageshwar Crime News
Bageshwar Crime News

बागेश्वर:मोबाइल टॉवर लगाने के नाम पर साढ़े तीन लाख रुपये की धोखाखड़ी करने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस और एसओजी की टीम ने उत्तर प्रदेश के रामपुर से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस धोखाधड़ी के मामले में लिप्त अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है.

बागेश्वर पुलिस उपाधीक्षक विपिन चंद्र पंत ने बताया कि बीते 11 मई को अमस्यारी (गरुड़) उमाकांत जोशी पुत्र रेवाधर जोशी ने बैजनाथ थाने में तहरीर देकर कहा था कि मोबाइल टॉवर लगाने के नाम पर किसी व्यक्ति ने उनसे साढ़े तीन लाख रुपये की रकम हड़प ली है. पीड़ित ने बताया कि आरोपी ने फोन पर बताया कि उनकी जमीन के कागजात तहसील से ले लिए हैं. टॉवर लगाने के लिए उनकी जमीन पसंद आई है. उन्हें टॉवर लगाने की एवज में एक करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा.

धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार

उसने अनुबंध आदि के नाम पर किस्तों में साढ़े तीन लाख रुपये की रकम अपने खाते में डलवा ली. एसपी अमित श्रीवास्तव ने मामले के खुलासे के निर्देश बैजनाथ के थानाध्यक्ष और प्रभारी साइबर सेल को दिए. मामले की विवेचना डंगोली के चौकी प्रभारी जीवन सिंह चुफाल को सौंपी गई. विवेचना में आरोपी सुरिंदर सिंह उर्फ सुरेंद्र सिंह (निवासी उत्तम नगर, दिल्ली) का नाम प्रकाश में आया.

पढ़ें- उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री बने पुष्कर सिंह धामी, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

पुलिस और एसओजी की टीम ने शनिवार को आरोपी सुरिंदर कुमार (45) को रामपुर से गिरफ्तार कर लिया. सीओ ने बताया कि आरोपी ने हड़पी गई रकम कई लोगों के खाते में डाली थी, उनकी भी तलाश की जा रही है. आरोपी को न्यायालय आदेश पर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details