उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 5, 2021, 5:47 PM IST

ETV Bharat / state

महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ यूकेडी का हल्ला बोल, केंद्र सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर यूकेडी ने शुक्रवार को अल्मोड़ा में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

यूकेडी का हल्ला बोल
यूकेडी का हल्ला बोल

अल्मोड़ा: देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और सरकारी संस्थानों के निजीकरण के विरोध में उत्तराखंड क्रांति दल (यूकेडी) ने केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. अल्मोड़ा के गांधी पार्क में धरना देते हुए यूकेडी ने कहा कि बीजेपी अच्छे दिन के वादे के साथ सत्ता में आई थी, लेकिन बीजेपी के सत्ता में आने के बाद आम जनता सरकार की नीतियों से परेशान है.

यूकेडी के केंद्रीय उपाध्यक्ष ब्रह्मानंद डालाकोटी ने कहा कि न महंगाई, न भ्रष्टाचार के नारे के साथ सत्ता में आई बीजेपी के कार्यकाल महंगाई दिन दुनी रात चौगुनी बढ़ती जा रही है. तीन महीने के अंदर गैस सिलेंडरों के दामों में 225 रुपए तक की बढ़ोतरी हुई है. गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी भी बंद हो गई है. जिससे गरीब परिवार का बजट गड़बड़ा गया है.

पढ़ें-गैरसैंण को मंडल बनाये जाने पर क्या है लोगों की राय, जानिए

इसके अलावा डीजल-पेट्रोल के दामों में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है. जिसकी वजह से घरेलू जरुरतों का सामान भी महंगा हो गया है. सरकार महंगाई पर लगाम लगाने के बचाए बेशर्मी से कह रही है कि वस्तुओं के दामों में हो रही बढ़ोतरी रोकना उनके बस की बात नहीं है.

डालाकोटी ने कहा कि बेरोजगारी चरम पर है. सरकार बेरोजगारों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के स्थान पर रिक्त पदों को समाप्त कर रही है. कुछ संख्या में आउटसोर्स से नियुक्तिया कर बेरोजगारो का शोषण कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details