उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नाबालिग को भगाने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पॉक्सो एक्ट में किया केस दर्ज

पुलिस ने नाबालिग को बहला-फुसलाकर भगाने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि शिकायत मिलने के बाद टीम नाबालिग के सोशल मीडिया पर नजर बनाए हुई थी. सुराग मिलने पर दोनों को दिल्ली के नजफगढ़ से बरामद कर लिया गया है.

By

Published : May 28, 2023, 2:19 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

अल्मोड़ा:चौखुटिया में पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के आरोपी युवक को दिल्ली नजफगढ़ से गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने नाबालिग को भी बरामद कर लिया है. बताया जा रहा है कि नाबालिग स्कूल गई थी और घर ना लौटने के बाद परिजनों ने उसकी काफी तलाश की, लेकिन सफलता नहीं मिली. जिसके बाद परिजनों ने पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने टीम गठित की गई. जिसके बाद से ही पुलिस नाबालिग की खोजबीन में जुटी थी.

विगत तीन दिन पूर्व एक नाबालिग सुबह स्कूल गई. लेकिन शाम तक घर नहीं लौटी. उसके परिजनों ने सभी स्थानों पर उसे खोजा, लेकिन उसका कोई पता नहीं लगा. जिसके बाद परिजनों ने इस संबंध में चौखुटिया थाने में तहरीर दी. जिस पर पुलिस कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज की. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामचंद्र राजगुरु ने गुमशुदगी के मामले को गंभीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष चौखुटिया को नाबालिग की तलाश कर शीघ्र बरामद करने के निर्देश दिए. जिसके बाद सीओ रानीखेत टीआर वर्मा व सीओ ऑपरेशन ओशिन जोशी के निर्देशन में नाबालिग की तलाश के लिए प्रभारी थानाध्यक्ष चौखुटिया के नेतृत्व में टीम गठित की गई.
पढ़ें-नाबालिग लड़की को ब्लैकमेल कर ले गया होटल, पुलिस ने पॉक्सो एक्ट में किया गिरफ्तार

पुलिस टीम ने सोशल मीडिया आईडी की निगरानी कर साइबर सेल अल्मोड़ा की सहायता से नाबालिग का पता लगाया. वहीं पुलिस ने नाबालिग और आरोपी को दिल्ली के नजफगढ़ से बरामद किया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज कर लिया है. पुलिस टीम में एसआई बृज मोहन भट्ट, अपर उप निरीक्षक अनवर अहमद, महिला कांस्टेबल सीता चौहान व कांस्टेबल इंदर कुमार शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details