उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

तीन महीने आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन, फूटा गुस्सा

बेस चिकित्सालय अल्मोड़ा में आज आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों का घेराव किया. आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का कहना है उन्हें तीन महीने से सैलरी नहीं मिली है.

By

Published : Dec 2, 2021, 9:36 PM IST

Updated : Dec 16, 2021, 5:57 PM IST

outsourcing-employees-siege-almora-medical-college-officials-for-not-getting-salary
तीन महीने आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन

अल्मोड़ा: बेस चिकित्सालय में कोविड के दौरान आउटसोर्सिंग के माध्यम से नियुक्त किये गए वॉर्ड ब्वॉय पद के कर्मचारियों को तीन महीने से वेतन नहीं मिला है. जिसको लेकर आज कर्मचारियों ने मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों का घेराव किया. जिसपर अधिकारियों की ओर से कर्मचारियों को तीन दिन के भीतर कार्यवाही का आश्वासन दिया गया.

दरअसल, बीते साल कोविड के दौरान बेस चिकित्सालय में कक्ष सेवक, कक्ष आया समेत अन्य 10 पदों पर आउट सोर्सिंग के माध्यम से कर्मचारियों की नियुक्ति की गई थी. कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें अगस्त तक की सैलरी बेस अस्पताल के अधीन कार्य करने पर मिली, लेकिन उसके बाद उनको मेडिकल कॉलेज में समायोजित करने के बाद उन्हें अगस्त माह से तनख्वाह नहीं मिली है.

पढ़ें-ADR REPORT: उत्तराखंड के 20 विधायकों पर चल रहे हैं आपराधिक केस, 2 पर है हत्या का मुकदमा

मेडिकल कॉलेज में कक्ष सेवक के रूप में तैनात पूरन सिंह का कहना है कि उन्हें विगत तीन महीने से तनख्वाह नहीं मिली है. जिस कारण उन्होंने आज मेडिकल कॉलेज के अधीन बेस अस्पताल के मुख्य चिकित्साधिक्षक अजय आर्या का घेराव किया है. उनका कहना है कि उनकी नियुक्ति विगत वर्ष मई माह में हुई थी.

उस वक्त कोविड के दौरान उन्होंने जान की परवाह किये बगैर कार्य किया. विगत तीन महीने से उन्हें वेतन नहीं मिलने पर वह आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं. जबकि कुछ माह पूर्व ही मेडिकल कॉलेज में आउटसोर्सिंग से नियुक्ति पाए कर्मचारियों को लगातार तनख्वाह मिल रही है. कर्मचारियों का कहना है कि इस मामले में उन्हें मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों की तरफ से तीन दिनों में कार्यवाही का आश्वाशन दिया है.

पढ़ें-हरिद्वार में मिले CM धामी और शिवराज सिंह चौहान, भू-कानून जनता के सुझाव के अनुसार

बता दें अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज एक दशक से अधिक समय से निर्माणाधीन है. मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग बनने और कुछ स्टाफ की नियुक्ति के बाद भी अभी तक मेडिकल कॉलेज को एमसीआई की मान्यता नहीं मिली है, जबकि एमसीआई की टीम कई बार इस मेडिकल कॉलेज का दौरा कर चुकी है. बावजूद इसके अभी तक मेडिकल कॉलेज शुरू नहीं हो पाया है.

Last Updated : Dec 16, 2021, 5:57 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details