उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रानीखेत पहुंची कांग्रेस की पदयात्रा, लोगों को गांधी के विचारों से कराया अवगत

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर 26 अगस्त से शुरू हुई कांग्रेस पार्टी की पद यात्रा मंगलवार को रानीखेत के विभिन्न गांवों में पहुंची. विधायक करन माहरा ने ग्रामीणों को महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री के बारे में जानकारी दी.

By

Published : Sep 11, 2019, 11:30 AM IST

कांग्रेस की पदयात्रा.

रानीखेत:अल्मोड़ा के रानीखेत में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर कांग्रेस पार्टी की पद यात्रा ताड़ीखेत विकास खंड के विभिन्न गांवों में पहुंची. इस मौके पर विधायक करन माहरा ने ग्रामीणों को महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री के बारे में जानकारी दी. उन्होंने सबसे गांधी जी के स्वराज को अपनाने की बात कही. माहरा ने कहा कि गांवों में लोगों को सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए साथ ही देश की अर्थव्यवस्था का भी जिक्र किया. वक्ताओं ने भाजपा पर महात्मा गांधी के खिलाफ भ्रामक प्रचार करने के आरोप भी लगाया है.

यह भी पढ़ें:यूटिलिटी हादसा: 4 शवों को किया गया बरामद, 2 की तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

इसके साथ ही उन्होंने ग्रामीणों को महात्मा गांधी के विचारों अहिंसा, अखंडता, स्वावलंबन आदि से अवगत कराया. वक्ताओं ने नेहरू जी की पुस्तक 'डिस्कवरी ऑफ इंडिया' की भी जानकारी ग्रामीणों को दी. इस पदयात्रा में यात्रा के तहत विधायक करन माहरा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मोहन सिंह मेहरा, पीसीसी सदस्य कैलाश पांडे, जिलाध्यक्ष महेश आदि ने मंगलवार को कारचूली, खडगोली, रिखोली, फलदयाड़ी, गंगोड़ा, डींगा आदि गांवों में जंसंपर्क किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details