उत्तराखंड

uttarakhand

अल्मोड़ा में 'तीसरी आंखों' को लगा गृहण, 41 में से केवल 10 CCTV कैमरे ही काम कर रहे

By

Published : Dec 23, 2019, 2:20 PM IST

अल्मोड़ा के भीड़भाड़ वाले इलाकों में लगभग 41 कैमरे लगवाए गए थे, लेकिन वर्तमान में कुछ ही कैमरे काम कर रहे हैं. जिला प्रशासन से कई बार मामले की गुहार लगाई, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

almora
खराब सीसीटीवी कैमरों से कैसे होगी निगरानी

अल्मोड़ा:सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में सुरक्षा की दृष्टि से कुछ समय पूर्व सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, वर्तमान में अधिकांश खराब चल रहे हैं. ऐसे में आपराधिक गतिविधियों की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. शहर में 41 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, लेकिन कई कैमरे खराब हो चुके हैं.

सीसीटीवी कैमरे खराब हुए.

न तो इसकी फिक्र स्थानीय विधायक को है, न ही जिला प्रशासन और न ही नगर पालिका को, जिसके कारण यहां चोरी सहित अनेक आपराधिक घटनाओं पर नजर रखना मुश्किल है. वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि इस संबंध में कई बार लिखित और मौखिक रूप से प्रशासन को अवगत कराया गया, लेकिन जिम्मेदारों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है.

बता दें कि शहर में कांग्रेस सरकार के समय विधायक मनोज तिवारी ने अपनी विधायक निधि से 35 लाख के सीसीटीवी कैमरे शहर के विभिन्न स्थानों में लगवाए थे, लेकिन आज हालात ये हैं कि इसमें से अधिकांश कैमरे खराब हैं. वहीं, स्थानीय निवासी इन कैमरों को ठीक कराये जाने की मांग प्रशासन से पिछले कई दिनों से करते आ रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार अफसर के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है. साथ ही नगर पालिका भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है.

ये भी पढ़ें: भारत में पहली बार हुआ स्नो-शूइंग गेम्स का आयोजन, औली में व्यवसायियों के खिले चेहरे

स्थानीय नागरिक मनोज पंवार का कहना है कि 41 कैमरों में से सिर्फ 10 सीसीटीवी कैमरे ही काम कर रहे हैं. बाकी सभी कैमरे खराब चल रहे है, जिसकी सुध न तो जिला प्रशासन ले रहा है और न ही नगर पालिका. ऐसे में अगर कोई अप्रिय घटना घटती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन और नगर पालिका की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details