उत्तराखंड

uttarakhand

बिहार के मजदूरों को घर जाने का इंतजार, रोजी-रोटी का गहराया संकट

By

Published : May 7, 2020, 10:06 PM IST

रानीखेत में लॉकडाउन के कारण बिहार के करीब 350 मजदूर फंसे हुए हैं. आज इन मजदूरों ने उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर घर पहुंचाने की मांग की.

people trapped during lockdown
रानीखेत में फंसे बिहार के 350 मजदूर.

रानीखेत: लॉकडाउन के चलते रानीखेत और आसपास के क्षेत्रों में 350 से अधिक बिहारी मजदूर फंसे हुए हैं. यह मजदूर अलग-अलग स्थानों पर रह रहे हैं. लॉकडाउन के कारण काम न होने के चलते अब इनके सामने खाने-पीने का संकट गहरा गया है.

आज दर्जनों मजदूर अपनी समस्याओं को लेकर उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे. लॉकडाउन के कारण रानीखेत में फंसे मजदूर घर भेजने की मांग कर रहे हैं. रानीखेत में फंसे अधिकतर मजदूर बिहार के पूर्णिया जिले के रहने वाले हैं.

पढ़ें:अल्मोड़ा: सरकार को शराब से तीन दिन में मिला डेढ़ करोड़ का राजस्व

श्रमिकों का कहना है कि काम न होने के चलते उनके पैसे खत्म हो गये हैं. जिस कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से उन्हें घर भेजने की व्यवस्था की जाए.

नायब तहसीलदार दिलीप सिंह ने बताया कि प्रशासन की ओर से इनके लिए राशन आदि की व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने कहा कि सभी बिहारी श्रमिकों की सूची प्रशासन के पास है. बिहार सरकार की अनुमति मिलने के बाद ही इन्हें भेजने की व्यवस्था की जाएगी. साथ ही उन्होंने बताया कि प्रशासन की तरफ से राजस्थान जाने वाले 11 लोगों को अल्मोड़ा भेजा गया. जहां से ये लोग सभी अन्य लोगों के साथ राजस्थान के लिए प्रस्थान करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details