उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष ने आंगनबाड़ी केंद्रों पर की ताबड़तोड़ छापेमारी, हुए आगबबूला

राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह रावत ने जिला मुख्यालय रुद्रपुर के रम्पुरा स्थित आंगनबाड़ी केंद्रों में ताबड़तोड़ छापेमारी की. आयोग की छापेमारी से आंगनबाड़ी केंद्रों में हड़कंप मच गया.

By

Published : Dec 12, 2019, 5:15 PM IST

Updated : Dec 12, 2019, 5:22 PM IST

raids-in-anganwadi-centers-in-rudrapur
आंगनबाड़ी केंद्रों पर की छापेमारी

रुद्रपुर: आंगनबाड़ी केंद्रों में चल रही गड़बड़ियों को लेकर उत्तराखंड खाद्य आयोग सजग हो गया है. इसी कड़ी में गुरुवार को राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष भूपेंद्र रावत ने जिला मुख्यालय के रम्पुरा क्षेत्र में छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान दो आंगनबाड़ी केंद्रों में अनियमितता पाई गई. जिसके बाद दोनों केंद्रों की संचालिका के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह रावत ने जिला मुख्यालय रुद्रपुर के रम्पुरा स्थित आंगनबाड़ी केंद्रों में ताबड़तोड़ छापेमारी की. आयोग की छापेमारी के बाद आंगनबाड़ी केंद्रों पर हड़कंप मच गया. इस दौरान सभी केंद्र अपनी-अपनी व्यवस्थाएं दुरुस्त करते दिखाई दिये.

छापेमारी के दौरान दो आंगनबाड़ी केंद्रों की संचालिकाओं पर कार्रवाई के निर्देश भी दिये गये. खाद्य आयोग के अध्यक्ष ने सख्ती दिखाते हुए कहा कि अगर जल्द से जल्द संचालिकाओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो आयोग इस मामले में खुद मुकदमा दर्ज करवाएगा.

पढ़ें-उत्तराखंड: लाभार्थियों को नहीं मिल रहा अटल आयुष्मान योजना का लाभ

दरअसल, आयोग के अध्यक्ष को सूचना मिली थी कि रम्पुरा क्षेत्र में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों में कई अनियमितताएं हैं. जिसके बाद आयोग के अध्यक्ष ने इन केंद्रों का औचक निरीक्षण किया. जिसमें एक आंगनबाड़ी केंद्र बंद पाया गया और एक आंगनबाड़ी केंद्र 8×8 के कमरे में संचालित किया जा रहा था. जिसे देखते ही आयोग के अध्यक्ष अपना आपा खो बैठे और उन्होंने केंद्र की संचालिका को जमकर फटकार लगाई.

पढ़ें-पुलिसकर्मी पर युवती ने लगाया दुष्कर्म का आरोप, सब-इंस्पेक्टर बहन भी घेरे में

इस दौरान उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए दोनों ही संचालिकाओं के खिलाफ 15 दिन के भीतर कार्रवाई करने के निर्देश दिए. आंगनबाड़ी केंद्रों के बाद वे वह राजकीय प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील का निरीक्षण करने पहुंचे. जहां उन्होंने बच्चों को मिलने वाले भोजन को खुद चेक किया.

Last Updated : Dec 12, 2019, 5:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details