उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 2, 2019, 8:25 PM IST

ETV Bharat / city

दो घंटे तक 'मौत' की बस में सफर करते रहे 36 मासूम, स्कूल प्रबंधन बेखबर

सोमवार को स्कूल की 27 नंबर की बस में 36 बच्चे सवार थे और इस बस को एक अनाड़ी ड्राइवर चला रहा था. नतीजा बस चालक ने स्कूल बस को एक-दो नहीं बल्कि पांच-छ जगह ठोका.

दो घंटे तक 'मौत' की बस में सफर करते रहे 36 मासूम

ऋषिकेश: टिहरी के कंगसाली में हुए हादसे से भी ऋषिकेश के स्कूलों ने कोई सबक नहीं लिया है. यहां का एक नामी स्कूल डीएसबी इंटनेशनल लगातार बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहा है. सोमवार को स्कूल प्रशासन की लापरवाही के कारण स्कूल की एक बस में बैठे 36 बच्चों की जिंदगी लगभग 2 घंटे तक जोखिम में फंसी रही. बस ड्राइवर की लापरवाही के कारण कई बार स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बची.

ऋषिकेश के गुमानीवाला में स्थित नामी पब्लिक स्कूल DSB में दूर-दराज से बच्चे पढ़ने आते हैं. बच्चों को लाने ले जाने के लिए स्कूल प्रबंधन ने बस की व्यवस्था की है. लेकिन इन बसों को चलाने का जिम्मा प्रबंधन ने जिन हाथों में दिया है वो कई सवाल खड़े करता है. सोमवार को स्कूल की 27 नंबर की बस में 36 बच्चे सवार थे और इस बस को एक अनाड़ी ड्राइवर चला रहा था. नतीजा बस चालक ने स्कूल बस को एक-दो नहीं बल्कि पांच-छ जगह ठोका.

पढ़ें-कोटद्वार: चोरों ने खंगाला इंश्योरेंस कंपनी का ऑफिस, नकदी पर किया हाथ साफ

जानकारी के मुताबिक, सुबह बच्चों को स्कूल ले जाते समय बस चालक ने बस को एक ट्रॉली पर ठोक दिया. जिसकी भनक स्कूल प्रशासन को नहीं लगी. वहीं, बच्चों के घर वापस लौटते समय बस चालक ने चार बार बस को अलग-अलग जगहों पर टकराया. इतना कुछ होने के बावजूद भी मासूम बच्चे कुछ भी नहीं समझ पाए और अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर घर पहुंचे.

पढ़ें-प्रदेशभर में याद किये गये खटीमा गोलीकांड के शहीद, मनाई गई 25वीं बरसी

बताया जा रहा है कि बस चालक ने सबसे पहले तपोवन की एक दुकान पर टक्कर मारी. जिससे दुकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई. इस दौरान दुकान स्वामी ने कहा कि चालक के द्वारा लगातार लापरवाही की जा रही थी, जिसके कारण ये हादसा हुआ. वहीं उन्होंने बताया कि जब लोगों ने इसका विरोध किया तो बस चालक उनके ऊपर ही गाड़ी चढ़ाने की बात कहने लगा.

पढ़ें-इस शहर के जर्रे-जर्रे में बसे हैं बापू, आज भी मौजूदगी का एहसास कराता है हरिजन गुरूद्वारा

वहीं, छात्रों के परिजनों का कहना था कि बच्चों ने घर आकर बस की दुर्घटना की बात बताई. परिजनों ने कहा कि वे इस मामले में स्कूल प्रबंधन से बात करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details