उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

नैनीताल जिला आबकारी विभाग ने जारी किये 43 टेंडर, 15  टेंडर ही आवंटित हो पाए

नैनीताल जिले में आज 43 दुकानों के लिए ,आबकारी विभाग द्वारा टेंडर आमंत्रित किए गए जिनमें छह देशी और नौ विदेशी शराब की दुकानों का आवंटन हुआ

By

Published : Mar 16, 2019, 11:26 PM IST

जानकारी देते अधिकारी

नैनीताल : आबकारी विभाग ने आज शराब की दुकानों के लिए 43 टेंडर आमंत्रित किए हैं. जिनमें से छह देशी और नौ विदेशी दुकानें आवंटित की गई. जिले में शराब की 61 दुकानें हैं. जिसमें से 29 विदेशी और 31 देशी शराब की दुकानें हैं. जबकि जिले में केवल एक मात्र बियर शॉप है. शराब की ये दुकानें राज्य सरकार की आय का सबसे बड़ा स्रोत हैं. जिनसे विगत वर्ष में सरकार को करीब 224 करोड़ का राजस्व मिला था. वहीं इस बार राज्य सरकार ने राजस्व को 224 करोड़ से बढ़ाकर 259 करोड़ रखा है.

जानकारी देते आबकारी अधिकारी

बता दें कि नैनीताल जिले में कुल 61 देशी और विदेशी शराब की दुकानें हैं. जिनमें से 18 दुकानों का पूर्व में नवीनीकरण किया गया था. बाकि बची 43 दुकानों के लिए नैनीताल आबकारी विभाग द्वारा टेंडर आमंत्रित किए गए थे. जिसमें से आज केवल छह देशी और नौ विदेशी शराब की दुकानों का ही आवंटन हुआ है.
जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि बाकी बची दुकानों के लिए दोबारा से विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी ताकि दुकानों का आवंटन किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details